हल्द्वानी_बनभूलपुरा:युवक ने आर्थिक तंगी के चलते उठा लिया यह कदम, – मौत, परिजनों मे कोहराम

ख़बर शेयर करे -

सिटी न्यूज़ उत्तराखंड ब्यूरो

हल्द्वानी – उत्तराखंड के हल्द्वानी में बनभूलपुरा नई बस्ती, ताज मस्जिद के पास रहने वाले राशिद मिकरानी नामक एक युवक घरेलू कलह और आर्थिक तंगी से तंग आकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मिली जानकारी के अनुसार यह घटना 02 जुलाई 2024 को घटित हुई। बताया जा रहा है कि युवक की उम्र 38 वर्ष थी। युवक का नाम राशिद मिकरानी था। रशीद मिकरानी इक़राम मिकरानी के बेटे थे। मृतक की एक बेटी भी है। सूत्रों के अनुसार, राशिद मिकरानी कई दिनों से परिवार और कारोबार के मुद्दों को लेकर परेशान था। जिसके चलते युवक ने यह कदम उठा कर आत्महत्या कर ली। युवक की मौत के बाद परिजनों मे कोहराम मचा हुआ है। आज सुबह यानी बुधवार को पोस्टमॉर्टम के बाद राशिद का शव परिजनों को सौंपा गया, हल्द्वानी के मुख्य कब्रुस्तान में सुपुर्द ए खाक किया गया।

आर्थिक तंगी और पारिवारिक तनाव

राशिद कई दिनों से आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। वह अपने कारोबार में असफलता के कारण बहुत तनाव में था। वहीं जानकारी देते हुए आस पास के लोगो ने बताया कि राशीद मिकरानी आर्थिक तंगी से घिरे हुए थे। कारोबार में भी काफी बार असफलता ही हाथ लगी। लोगो का कहना है कि वह अक्सर आस पास के लोगों से उधार मांग कर अपना काम चलाते थे। और आर्थिक तंगी के चलते मानसिक तनाव में थे।बताय जा रहा है कि कुछ समय पूर्व उनके एक पड़ोसी ने उन्हे हाथ में जहर की बोतल लेकर घूमते देखा था और उसे उससे छीन लिया था। राशिद के करीबी लोग बताते हैं कि राशीद अर्थिक तंगी में रहते थे। अक्सर अर्थीक तंगी के कारण परिवार में भी विवाद हो जाता था। राशिद का अपने परिवार के सदस्यों से संबंध तनावपूर्ण था। इस कारण से वह बहुत निराश और हताश भी रहते थे।

समाज की प्रतिक्रिया

राशिद की मौत के बाद स्थानीय समुदाय में शोक की लहर दौड़ गई है। परिजनों में भी कोहराम मचा हुआ है। लोग राशिद मिकरानी द्वारा उठाये गए इस कदम को लेकर दुखी हैं, स्थानीय समाज ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाने की आवश्यकता पर बल दिया है।


ख़बर शेयर करे -