हल्द्वानी_स्मैक खरीदने के लिए पैसे न देने पर भाई ने भाई को उतारा मौत के घाट – पढ़े ख़बर

ख़बर शेयर करे -

ब्यूरो सिटी न्यूज़ उत्तराखंड

हल्द्वानी/उत्तराखंड

हल्द्वानी – हल्द्वानी में स्मैक खरीदने के लिए पैसे न देने पर बड़े भाई ने छोटे भाई के सिर पर रॉड से हमला कर दिया। जिसके बाद छोटे भाई की उपचार के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने आरोपी भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। हल्द्वानी में स्मैक खरीदने के लिए पैसे न देने पर बड़े भाई ने छोटे भाई के सिर पर रॉड से हमला कर दिया।

 

घटना में छोटे भाई की उपचार के दौरान मौत हो गई। पीड़ित परिजनों की तहरीर पर मुखानी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है। बच्चीनगर लामाचौड़ मुखानी निवासी सूरज चंद्र जोशी (28 वर्ष) बेरोजगार था। वह यहां अपनी मां के साथ रहता था। उसकी छह बहनें हैं और सूरज पांच भाइयों में सबसे छोटा था। तीसरा भाई मनोज स्मैक का आदी है।

 

तहरीर के मुताबिक 14 जुलाई की रात करीब नौ बजे सूरज और मनोज घर के बाहर थे। परिजनों के मुताबिक मनोज ने सूरज से स्मैक के लिए पैसे मांगे। सूरज के पास पैसे नहीं थे और उसने देने से मना कर दिया। इस पर मनोज ने झगड़ा शुरू कर दिया और पास में पड़ी रॉड उठाकर छोटे भाई सूरज के सिर पर मार दी। जोरदार वार से सूरज लहूलुहान होकर मौके पर ही गिर पड़ा। परिजनों ने तत्काल मुखानी पुलिस को सूचना दी और सूरज को निजी अस्पताल ले गए।

 

हालत गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने सूरज को बरेली के राम मूर्ति अस्पताल रेफर कर दिया। इलाज के दौरान सूरज की मौत हो गई। सूरज की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। परिजन उसी दिन सूरज का शव लेकर घर पहुंच गए। सूरज के भाई हरीश चंद्र जोशी ने मुखानी पुलिस को उसके बड़े भाई मनोज के खिलाफ तहरीर दी।

 

पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मुखानी थाना प्रभारी पंकज जोशी ने बताया कि घटना के पीछे की वजह स्मैक के लिए पैसे मांगना सामने आ रहा है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।


ख़बर शेयर करे -