हल्द्वानी_मतगणना 04 जून की तैयारियों के सम्बन्ध में उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिये यह निर्देश

ख़बर शेयर करे -

हल्द्वानी – उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना हेतु प्रत्येक विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 2 कक्ष नियत किये गये हैं प्रत्येक कक्ष में मतगणना के लिए 7-7 टेबल लगाई जायेगी तथा 1 टेबल वीवीपैट की पर्ची हेतु लगाई जायेगी।

   उन्होने बताया कि प्रत्येक टेबल में मतों की गणना हेतु 01 सुपरवाईजर, 01 मतगणना सहायक एवं 01 माइक्रो आब्जरवर की नियुक्ति की जायेगी।

    उप जिला निर्वाचन अधिकारी पीआर चौहान ने नोडल अधिकारी सीसीटीवी/वीडियोग्राफी को निर्देश दिये कि स्ट्रांग रूमों से मतगणना हॉल तक सीयू एवं वीवीपैट की निगरानी हेतु पूरे क्षेत्र में सीसीटीवी लगाये जाएंगे जिसका प्रेक्षक कक्ष में लाईव देखने हेतु व्यवस्था की जायेगी। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि मतगणना दिवस पर चिकित्सा दल एवं एम्बुलैंस की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही उन्होने नोडल अधिकारी टैंट व्यवस्था को मतगणना दिवस पर बैरिकेटिंग एवं हॉल में गणना अभिकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था आयोग के दिशा निर्देशों में श्रेणीवार की जाए। उन्होने नोडल अधिकारी पुलिस को निर्देश दिये कि मतगणना केन्द्र पर त्रिस्तरीय सुरक्षा मानकों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होने सभी नोडल अधिकारियों को आयोग के दिशा निर्देशन में कार्य करने के निर्देश दिये।

   बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी श्वेता भण्डारी, आरटीओ संदीप सैनी,डीडीओ गोपाल गिरी गोस्वामी, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी राजेश तिवारी,जीएम डीआईसी पल्लवी गुप्ता, मुख्य कृषि अधिकारी वीके सिंह के साथ ही सभी नोडल अधिकारी उपस्थित थे।


ख़बर शेयर करे -