हल्द्वानी_महिला डिग्री कॉलेज में को- एजुकेशन का विरोध

ख़बर शेयर करे -

हल्द्वानी_महिला डिग्री कॉलेज में को- एजुकेशन का विरोध

छात्र नेताओं ने तहसीलदार के माध्यम से मुख्यमंत्री धामी को भेजा ज्ञापन

हल्द्वानी -(ज़फर अंसारी) हल्द्वानी के महिला डिग्री कॉलेज में को-एजुकेशन शुरू किए जाने के विरोध में छात्र नेताओं ने तहसीलदार के माध्यम से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन भेजा। और कहा कि महिला डिग्री कॉलेज के साथ किसी प्रकार की छेड़ाखानी न की जाए इस महाविद्यालय में केवल छात्राओं को ही प्रवेश दिया जाए।

 

ताकि कुमाऊं और अन्य जगहों से आने वाली उन छात्राओं को प्रवेश मिल सके जो महिला महाविद्यालय में ही रहकर कोर्स पूरा करना चाहती हैं। वहीं आरोप लगाया कि यदि यहां भी को – एजुकेएशन लागू कर दिया जाएगा तो इसका हश्र भी एमबीपीजी डिग्री कॉलेज के जैसा ही हो जाएगा और पढ़ाई का माहौल खराब हो जाएगा छात्र नेता मीमांसा आर्य ने इसका पुरजोर विरोध करते हुए कहा कि इस महाविद्यालय को किसी भी हाल में को-एजुकेशन के अंतर्गत शामिल नहीं होने दिया जाएगा। छात्राएं सुरक्षित माहौल में पढ़ना चाहती हैं और यदि ऐसा हुआ तो पढ़ाई का माहौल तो खराब ही होगा साथ ही कॉलेज राजनीति की भेंट चढ़ जाएगा।

 

कई छात्राएं दूर-दराज के इलाकों से इसी वजह से यहां प्रवेश लेने आती है ताकि वह छात्राओं के बीच रहकर ही पढ़ाई कर सकें और उन्हें यह परिवेश पसंद आता है, अगर सरकार इसे को-एजुकेशन में तब्दील कर देगी तो यह छात्राओं के साथ अन्याय होगा जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


ख़बर शेयर करे -