हल्द्वानी_एसपी सिटी हल्द्वानी ने थाना मुखानी का किया अर्द्धवार्षिक निरीक्षण, दिए कड़े निर्देश

ख़बर शेयर करे -

हल्द्वानी – दिनांक 16.08.2024 को प्रकाश चंद्र, एसपी सिटी हल्द्वानी द्वारा थाना मुखानी का अर्द्ध-वार्षिक निरीक्षण किया गया। सर्वप्रथम एसपी सिटी द्वारा सलामी गार्द, थाने के सभी भवन व मालखाने का भ्रमण व निरीक्षण किया गया। थाना कार्यालय/परिसर में साफ सफाई अच्छी पायी गयी। थाना में उपस्थित पुलिस कर्मियों को शस्त्रों के सम्बन्ध में जानकारी दी गयी तथा पुलिस अधिकारी / कर्मचारियों द्वारा शस्त्रों को खोला व जोडा गया। थानाध्यक्ष पंकज जोशी को निर्देशित किया गया कि किसी भी आकस्मिक स्थिति हेतु तैयारी के लिए पुलिस कर्मियों को लगातार शस्त्राभ्यास कराते रहें।

थाना अभिलेखों को चैक किया गया। निर्देशित किया गया कि थाने के महत्वपूर्ण रजिस्टर ग्राम अपराध रजिस्टर एवं त्योहार रजिस्टर को अध्यावधिक किया जाए।

महिला हेल्पडेस्क का निरीक्षण किया गया। पुलिस कर्मियों को हेल्पडेस्क में प्राप्त होने वाली जन शिकायतों का तत्काल समाधान करने के निर्देश दिए गए।

सभी माल मुकदमाती व मोटर वाहन अधिनियम से संबंधित वाहनों को चैक किया गया। थाना प्रभारी को सभी माल मुकदमाती का मा०न्यायालय से उचित प्रक्रिया द्वारा शीघ्र निस्तारण कराने के निर्देश दिए गए।

थाने पर प्राप्त होने वाली ऑनलाईन शिकायतों, अन्य शिकायती प्रार्थना पत्रों को चैक करने पर सभी प्रार्थना पत्र अध्यावधिक पाए गए।

आपदा के सभी उपकरणों को चैक किया गया, सभी उपकरणों का बेहतर रख रखाव करने के दिशा–निर्देश दिए गए।

सभी पुलिस कर्मियों को नए कानूनों के अंतर्गत अभियोग पंजीकरण करने तथा उनमें उल्लेखित नए प्रावधानों के अंतर्गत पुलिस प्रक्रिया का क्रियान्वयन किए जाने के निर्देश दिए गए।

सभी अधिकारी/कर्मचारियों का सम्मेलन लिया गया। सभी की समस्याओं का समाधान किया गया। सभी कर्मियों को बीट पुलिसिंग को प्रभावी करने तथा थाना क्षेत्र में अधिक से अधिक निरोधात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। साथ ही किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर तत्काल उस स्थान पर जाकर तस्दीक करने के निर्देश दिए।

आगामी त्योहारी सीजन के दृष्टिगत अपने थाना क्षेत्र अंतर्गत पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था स्थापित करने के निर्देश दिए गए।


ख़बर शेयर करे -