हल्द्वानी_वाहन की सवारी क्षमता के हिसाब से तय हों लगेज कैरियर के मानक – महासंघ टैक्सी यूनियन कुमाऊं मंडल ने प्रेस वार्ता के माध्यम से उठाई मांग

ख़बर शेयर करे -

हल्द्वानी_वाहन की सवारी क्षमता के हिसाब से तय हों लगेज कैरियर के मानक – महासंघ टैक्सी यूनियन कुमाऊं मंडल ने प्रेस वार्ता के माध्यम से उठाई मांग

हल्द्वानी/उत्तराखंड

हल्द्वानी – (ज़फर अंसारी) महासंघ टैक्सी यूनियन कुमाऊं मंडल ने तिकोनिया स्थित टैक्सी स्टैंड में प्रेस वार्ता की उन्होंने लगेज कैरियर, फिटनेस और लोकसभा चुनावों के अधिग्रहित वाहन संचालकों के भुगतान का मुद्दा उठाया। महासंघ ने कहा कि परिवहन विभाग की ओर से लगेज कैरियर के लिए जो मानक निर्धारित किये गए हैं उसमें वाहन में बैठे सवारियों का सामान नहीं आ सकता है। उन्होंने इसे वाहन की सवारी क्षमता के अनुरूप करने की मांग की संघ के अध्यक्ष प्रतिनिधि मनोज भट्ट ने कहा कि प्रणाम ऑटो फिटनेस प्रा. लि. में वाहन स्वामियों का शोषण किया जा रहा है। कहा कि इनकी मशीनें कई बार खराब रहती हैं।

जिससे वाहन संचालकों को बार-बार सेंटर के चक्कर लगाने पड़ते हैं। संघ के संरक्षक महेश चंद्र पांडे ने कहा कि नैनीताल शहर के भीतर उत्तराखंड छोड़कर समस्त राज्यों के वाहन प्रवेश करते हैं, जबकि राज्य के स्थायी निवासी होने के बाद भी हमारे 2018 के बाद 10 साल के परमिट नवीनीकरण वाले वाहनों का नैनीताल में प्रवेश निषेध किया गया है। संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अधिग्रहित किये गए वाहनों का भुगतान नहीं किया गया है। इसका भुगतान निकाय व पंचायत चुनाव से पहले करने की मांग की है।

इसी तरह कई अन्य प्रमुख समस्याओं का निस्तारण करने की मांग की है अगर जल्द से जल्द निस्तारण नहीं होगा तो टैक्सी यूनियन द्वारा नैनीताल जिले में टैक्सियों के पहिए जाम कर दिए जाएंगे और उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की होगी। आपको बता दें।महासंघ टैक्सी यूनियन कुमाऊं मंडल ने तिकोनिया स्थित टैक्सी स्टैंड में प्रेस वार्ता की उन्होंने लगेज कैरियर, फिटनेस और लोकसभा चुनावों के अधिग्रहित वाहन संचालकों के भुगतान का मुद्दा उठाया। महासंघ ने कहा कि परिवहन विभाग की ओर से लगेज कैरियर के लिए जो मानक निर्धारित किये गए हैं उसमें वाहन में बैठे सवारियों का सामान नहीं आ सकता है।

उन्होंने इसे वाहन की सवारी क्षमता के अनुरूप करने की मांग की संघ के अध्यक्ष प्रतिनिधि मनोज भट्ट ने कहा कि प्रणाम ऑटो फिटनेस प्रा. लि. में वाहन स्वामियों का शोषण किया जा रहा है। कहा कि इनकी मशीनें कई बार खराब रहती हैं, जिससे वाहन संचालकों को बार-बार सेंटर के चक्कर लगाने पड़ते हैं। संघ के संरक्षक महेश चंद्र पांडे ने कहा कि नैनीताल शहर के भीतर उत्तराखंड छोड़कर समस्त राज्यों के वाहन प्रवेश करते हैं, जबकि राज्य के स्थायी निवासी होने के बाद भी हमारे 2018 के बाद 10 साल के परमिट नवीनीकरण वाले वाहनों का नैनीताल में प्रवेश निषेध किया गया है।

संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अधिग्रहित किये गए वाहनों का भुगतान नहीं किया गया है। इसका भुगतान निकाय व पंचायत चुनाव से पहले करने की मांग की है। इसी तरह कई अन्य प्रमुख समस्याओं का निस्तारण करने की मांग की है अगर जल्द से जल्द निस्तारण नहीं होगा तो टैक्सी यूनियन द्वारा नैनीताल जिले में टैक्सियों के पहिए जाम कर दिए जाएंगे और उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की होगी।

 

हल्द्वानी_एनडीआरएफ ने बहे युवक की शुरू की तलाश

हल्द्वानी में बीते 2 दिन पहले देवखड़ी नाले के तेज बहाव में बहे युवक की तलाश शुरु

हल्द्वानी – हल्द्वानी में बीते 2 दिन पहले देवखड़ी नाले के तेज बहाव में बहे युवक का अब तक कोई पता नहीं चला है। 11 जुलाई को देर रात नाले के तेज बहाव में बाइक सवार आकाश बह गया था जिसकी तलाश की जा रही है, हालांकि पुलिस को उसकी बाइक नाले के पास से ही बरामद हो गयी है, लेकिन अब तक आकाश का कोई पता नही चला है, वही आकाश के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है हालांकि आज फिर एसडीआरएफ, एनडीआरएफ पुलिस टीम ने फिर से सर्चिंग ऑपरेशन चलाया जिसमें नाले के अंदर तलाशी की गई।

इसके साथ ही अब पुलिस ट्रैकर डॉग के माध्यम से भी आकाश की तलाश कर रही है। इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट के साथ ही प्रशासन की टीम भी मौके पर मौजूद रही, एनडीआरएफ टीम अब अंडरग्राउंड नाले के अंदर आकाश की तलाश कर रही है, वहीं अब प्रशासन ने इस पूरे ऑपरेशन की जिम्मेदारी एनडीआरएफ टीम को दे दी है जो कि नाले के अंदर आकाश के शव की तलाश कर रही है। वही आकाश के परिजन भी मौके पर चल रहे सर्चिंग ऑपरेशन को देखकर टकटकी लगाए बैठे हैं कि आखिर आकाश कब मिलेगा।

आपको बता दें। हल्द्वानी में बीते 2 दिन पहले देवखड़ी नाले के तेज बहाव में बहे युवक का अब तक कोई पता नहीं चला है। 11 जुलाई को देर रात नाले के तेज बहाव में बाइक सवार आकाश बह गया था जिसकी तलाश की जा रही है, हालांकि पुलिस को उसकी बाइक नाले के पास से ही बरामद हो गयी है, लेकिन अब तक आकाश का कोई पता नही चला है, वही आकाश के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है हालांकि आज फिर एसडीआरएफ, एनडीआरएफ पुलिस टीम ने फिर से सर्चिंग ऑपरेशन चलाया जिसमें नाले के अंदर तलाशी की गई।

इसके साथ ही अब पुलिस ट्रैकर डॉग के माध्यम से भी आकाश की तलाश कर रही है। इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट के साथ ही प्रशासन की टीम भी मौके पर मौजूद रही, एनडीआरएफ टीम अब अंडरग्राउंड नाले के अंदर आकाश की तलाश कर रही है,

वहीं अब प्रशासन ने इस पूरे ऑपरेशन की जिम्मेदारी एनडीआरएफ टीम को दे दी है जो कि नाले के अंदर आकाश के शव की तलाश कर रही है। वही आकाश के परिजन भी मौके पर चल रहे सर्चिंग ऑपरेशन को देखकर टकटकी लगाए बैठे हैं कि आखिर आकाश कब मिलेगा।

 

हल्द्वानी_जीत से उत्साहित कांग्रेसी, नेता प्रतिपक्ष और विधायक से खास बातचीत

हल्द्वानी – उत्तराखंड में बद्रीनाथ और मंगलोर विधानसभा में हुए उपचुनाव में जीत से कांग्रेस कार्यकर्ता बेहद उत्साहित नजर आ रहे हैं, जीत के बाद कांग्रेस कार्यालय स्वराज आश्रम में आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मिष्ठान वितरण कर आतिशबाजी की और एक दूसरे को रंग लगाकर जीत की शुभकामनाएं दी, इस दौरान नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और विधायक सुमित हृदयेश सहित पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने दोनों विधानसभा क्षेत्र की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं की एकजुटता से ही कांग्रेस को आज यह जीत मिली है और केदारनाथ में होने वाले उपचुनाव में भी कांग्रेस बंपर जीत दर्ज करेगी।आपको बता दें उत्तराखंड में बद्रीनाथ और मंगलोर विधानसभा में हुए उपचुनाव में जीत से कांग्रेस कार्यकर्ता बेहद उत्साहित नजर आ रहे हैं।

जीत के बाद कांग्रेस कार्यालय स्वराज आश्रम में आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मिष्ठान वितरण कर आतिशबाजी की और एक दूसरे को रंग लगाकर जीत की शुभकामनाएं दी, इस दौरान नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और विधायक सुमित हृदयेश सहित पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने दोनों विधानसभा क्षेत्र की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं की एकजुटता से ही कांग्रेस को आज यह जीत मिली है और केदारनाथ में होने वाले उपचुनाव में भी कांग्रेस बंपर जीत दर्ज करेगी।


ख़बर शेयर करे -