हल्द्वानी_बढ़ती गर्मी के मद्देनज़र बेज़ुबानो के लिए शानदार काम कर रहा वंदे मातरम ग्रुप

ख़बर शेयर करे -

हल्द्वानी – जहाँ एक ओर दिनप्रतिदन गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, वहीं इंसानों समेत अन्य प्राणियों को भी गर्मी के प्राकोप का सामना करना पड़ रहा है।

अप्रेल की गर्मी ने तोड़ा पिछले 13 सालो का रिकॉर्ड

वहीं बात करें गर्मी की तो इस साल की अप्रेल की गर्मी ने पिछले लगभग 13 सालो का रिकॉर्ड तोड़ दिया, वहीं बढ़ती गर्मी से इंसानो के साथ साथ बेज़ुबानो को भी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। एक ओर इंसान अपनी प्यास बुझाने में तो सक्षम है। परन्तु बेज़ुबानो को पानी के लिए भटकना पड़ता है। वहीं बेज़ुबान पशु पक्षियों के लिए किसी भी प्रकार का कोई पानी का संकट खड़ा ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए वंदे मातरम ग्रुप के द्वारा इस भीषण में हल्द्वानी के विभिन्न स्थानों पर पशु-पक्षियों के लिए प्याऊ लगाए जा रहे हैं,

वंदे मातरम ग्रुप के अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह दानू ने बताया कि उनके द्वारा गर्मी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हल्द्वानी के रामपुर रोड, मेडिकल कॉलेज ,हीरानगर आवास विकास, धान मिल, बरेली रोड मंडी ,मुखानी, ऊँचापुल आदि स्थानों पर प्याऊ लगाए गए हैं जिससे कि इस भीषण गर्मी में पशु पक्षियों को पीने के लिए जल मिल सके, उन्होंने शहर भर में विभिन्न लोगों को प्याऊ वितरित किए जा रहे हैं और लोगों से निवेदन किया है कि आप प्रतिदिन जरूर इन प्याऊ में पानी भरने का कार्य करें जिससे कि आपके आसपास जो भी पशु पक्षी हैं उन्हें पीने के लिए जल मिल सके, जल मनुष्य हो या पशु पक्षी सभी के लिए बेहद जरूरी है मनुष्य तो अपने लिए जल की व्यवस्था कर सकता है पर बेजुबान पशु पक्षी नहीं कर सकते इसलिए इस भीषण गर्मी में किसी पशु पक्षी की जान ना जाए। इसलिए प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी हमने शहर भर में पूरे वितरण किए हैं और अभी भी यह मुहिम जारी है। इस मुहिम वंदेमातरम ग्रुप के गौरव पांडे, सुनील सनवाल, अभिनव वार्ष्णेय, हेमंत बिष्ट, विजय महतोलिया, जय उप्रेती, आयुष जोशी आदि के द्वारा चलाया जा रहा है।


ख़बर शेयर करे -