हल्द्वानी_उत्तराखंड जल संस्थान में ठेके पर कार्यरत श्रमिकों ने खोला सरकार के खिलाफ़ मोर्चा

ख़बर शेयर करे -

हल्द्वानी – उत्तराखंड जल संस्थान में ठेके पर कार्यरत श्रमिकों ने आज सरकार के खिलाफ़ मोर्चा खोल दिया है, हल्द्वानी में आज उत्तराखंड जल संस्थान सविदा श्रमिक संघ के बैनर तले एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर श्रमिक सरकार पर जमकर बरसे और उन्होंने सरकार से विभागीय संविदा देने की मांग की, उन्होंने कहा की सरकार ने हमारी एक नहीं सुनी जिसको लेकर वह सरकार के खिलाफ धरने प्रदर्शन पर अड़े हुए हैं, उन्होंने कहा कि यदि अभी भी सरकार उनकी मांग पर विचार नहीं करती तों वे सचिवालय कूच करने से पीछे नहीं हटेंगे।

 

वही आपको बताते चले कि प्रदर्शन में श्रमिकों की एकमात्र मांग ‘ठेकेदारी प्रथा’ समाप्त कर सभी की सेवाएं नियमित करने की है प्रदर्शन में पूर्व राज्य मंत्री और उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी, हरीश पनेरू ने भी धरने को समर्थन दिया। पनेरू ने कहा कि अगर सरकार, प्रशासन, और विभाग संविदा श्रमिकों की मांगों को जल्द से जल्द पूरा नहीं करते हैं, तो सभी श्रमिक और राज्य आंदोलनकारी मिलकर शासन-प्रशासन को जगाने के लिए संघर्ष को और तेज करेंगे। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में श्रमिक और समर्थक पहुंचे।

 

धरना स्थल पर लोगों की भीड़ ने यह संकेत दिया कि श्रमिक संघ अपनी मांगों को लेकर अडिग है और संघर्ष को जारी रखने के लिए पूरी तरह से तैयार है। संविदा श्रमिक संघ ने सरकार से अपील की है कि वह श्रमिकों की मांगों पर जल्द से जल्द विचार करे और सकारात्मक कदम उठाए ताकि श्रमिकों का संघर्ष समाप्त हो सके और वे अपनी नौकरियों में स्थिरता पा सकें।


ख़बर शेयर करे -