गांधी पार्क के साथ छेड़छाड़ हुई तो ईंट से ईंट बजा दूंगा – पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल

ख़बर शेयर करे -

ऊधम सिंह नगर – रूद्रपुर में शासन प्रशाससन द्वारा स्थानीय गांधी पार्क में बहुमंजिला पार्किंग बनाये जाने की कवायद का पूर्व विधायक राजकुमार ने कड़ा विरोध किया है। आज गांधी पार्क में पत्रकारों उसे बातचीत करते उन्होंने कहा कि वह किसी भी हालत में गांधी पार्क का अस्तित्व मिटने नहीं देंगे। इसके लिए वह आम जनता को साथ लेकर आन्दोलन शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि गांधी पार्क शहर वासियों का दिल है जहां पिछले कई दशकों से दशहरा मेला आयोजित होता आ रहा है। वहीं इसके अतिरिक्त वर्ष में सैकड़ों अन्य धार्मिक, सामाजिक कार्यक्रम भी आयोजित होते रहते हैं। उन्होंने कहा कि शासन प्रशासन द्वारा किया जायेगा ।

जनहित की विभिन्न योजनाओं की जानकारी आम लोगों को देने के लिए इसी मैदान में शिविर और मेले आयोजित किये जाते हैंविभिन्न राष्ट्रीय पर्वों व जन जागरूकता के लिए इसी गांधी मैदान से रैलियां निकाली जाती हैं। लेकिन शासन प्रशासन की नजर इस गांधी पार्क के स्वरूप को बिगाड़ कर इसका व्यावसायिक उपयोग करने पर टिकी हुई है । जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

श्री ठुकराल ने कहा कि यदि शासन प्रशासन को शहर में पार्किंग बनानी है तो इसके लिए सिब्बल सिनेमा के पास व सिंचाई विभाग की खाली पड़ी भूमि का उपयोग किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा उन्हें अवगत कराया गया कि अंडर ग्राउंड पार्किंग के ऊपर लेंटर डाला जायेगा । जिस पर उन्होंने स्पष्ट किया कि गांधी पार्क में होने वाले बड़े आयोजनों में पचास हजार लोग आते हैं क्या लेंटर इतनी भीड़ का बर्दाश्त कर पायेगा ? श्री ठुकराल ने कहा कि मार्ग चौड़ीकरण के नाम पर राममनोहर लोहिया व समोसा मार्केट के पिछले कई दशकों से रोजगार कर रहे सैकड़ों व्यापारियों को उजाड दिया गया।

तब से न तो उन्हें दुकाने ही दी गई और न ही मार्ग का चौडीकरण ही हुआ । व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा ने कहा कि करीब 7 वर्ष पूर्व एनएच विभाग द्वारा रोडवेज के सामने फ्लाई ओवर बनाने को मिट्टी के सेम्पल लिये गये थे जो फेल हो गये थे लेकिन आज उस स्थान से कुछ ही फीट दूर पुन: मिट्टी के सेम्पल लिए जा रहे हैं जो कैसे पास होंगे इस पर एक प्रश्न चिन्ह है। उन्होंने कहा कि गांधी पार्क को उजाड़ने के विरोध में सभी संगठनों को एकजुट कर सामूहिक रूप से लड़ाई लड़ी जायेगी। पत्रकार वार्ता में व्यापार मण्डल अध्यक्ष संजय जुनेजा, संजीव गुप्ता, सुरेन्द्र सिंह सरजू, ललित बिष्ट, सुखवंत सिंह विर्क, रंजीत सागर, दीपक सागर, बंटी कोली, बॉबी टुटेजा, सुशील सागर, राहुल सरीन आदि भी मौजूद रहे।

एम सलीम खान ब्यूरो


ख़बर शेयर करे -