निशान भवन में हुई वामदलों की संयुक्त बैठक इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस उम्मीदवार प्रकाश जोशी को समर्थन का ऐलान

ख़बर शेयर करे -

(बीजेपी के पांच साल के कार्यकाल को लेकर कहीं ये तीखी बातें)

एम सलीम खान प्रभारी संपादक

रुद्रपुर में निशान सिंह भवन में हुई वामदलों की संयुक्त बैठक में इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी प्रकाश जोशी को समर्थन देने की घोषणा की गई।

माकपा , भाकपा, भाकपा(माले) की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए माकपा के जिला सचिव कॉमरेड राजिंद्र सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने देश को तानाशाही की ओर धकेल दिया है। लोकतंत्र को खत्म करने किया जा रहा है। संवैधानिक संस्थाओं ईडी ,सीबीआई का इस्तेमाल मोदी सरकार विपक्ष के नेताओं को फंसाने के लिए कर रही है। भ्रष्ट नेताओं को भाजपा बेशर्मी से अपनी पार्टी में भर्ती कर ईमानदारी का ढोल पीट रही है। 2018 में मोदी सरकार द्वारा राजनीतिक पार्टियों को चंदा देने वाले भ्रष्ट कॉरपोरेट की पहचान छिपाने के लिए लाया गया इलेक्ट्रोल बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा स्कैम है। जिसका खुलासा कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी द्वारा किया गया है। कम्यूनिस्ट पार्टियों ने पहले ही इसे अवैध कहा था जिसे अब सुप्रीम कोर्ट ने अवैध घोषित कर दिया है। इसे साफ जाहिर है कि भ्रष्टाचार को मोदी सरकार वैध बनाने के लिए नीतियां बना रही है।

भाकपा(माले) के जिला सचिव ललित मटियाली ने कहा कि मोदी सरकार ने 30 लाख से ज्यादा केंद्र सरकार के अधीन नौकरियां खत्म करके बेरोजगारी को चरम पर पंहुचा दिया है। स्विस बैंको से काला धन लाने का वायदा पूरा करने के बजाय मोदी सरकार ने देश के सबसे बेहतरीन बैंक एसबीआई को ही काला धन इलेक्ट्रोल बॉन्ड के जरिए सफेद करने का अड्डा बना दिया है। मोदी सरकार ने देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की शाख पर बट्टा लगाने का काम किया है। मोदी राज में मजदूरों– किसानों के खिलाफ लगातार कानून बनाए जा रहे हैं। पुराने श्रम कानूनों को ख़त्म करके मजदूर विरोधी 4 श्रम कोड लाई है। किसानों की एमएसपी की मांग अभी लंबित है। मोदी सरकार हर संस्थान को कॉरपोरेट के हाथों में देकर पूंजीपतियो की सेवा में लगे हुई हैं । जिसका खामियाजा बेरोजगार युवाओं और मजदूरों को झेलना पड़ रहा है।

भाकपा के पूर्व जिला मंत्री राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता एडवोकेट ने कहा कि मोदी सरकार की हर गारंटी जुमला साबित हुई है। चाहे 2 करोड़ सालाना रोज़गार हो, अच्छे दिन हो, किसानों की आय दोगुनी हो, मजदूरों की बेहतर मजदूरी हो, महिलाओं की सुरक्षा हो, काला धन लेकर जनता में 15 लाख रुपए बांटने की बात हो या फिर लद्दाख को 6ठी सूची में डालने का वायदा हो, है बात जुमला साबित हो चुकी है। जनता ने मोदी की गारंटी पर भरोसा करना बन्द कर दिया है।

भाकपा(माले) नगर सचिव अमनदीप कौर ने कहा कि भाजपा ऐसे मौजूदा सांसद को चुनाव लड़ा रही है जिनके पास अपने पिछले 5 साल के कार्यकाल की एक भी उपलब्धि नहीं है। यहां तक कि सांसद निधि से मिले 65 करोड़ रुपए का 30% ही खर्च किए हैं और तो और उनके द्वारा लिया गया गांव आज भी विकास का सपना देख रहा है। विकास करना तो दूर इस तरह के गांवों के निवासियों को मालिकाना हक मिलने के बजाय मोदीराज में उजड़ने का खतरा बढ़ गया है। नगला और बाजपुर के 20 गांव सहित हर जगह गरीबों के घरों पर चढ़ने के लिए मोदी सरकार का बुल्डोजर तैयार है। सिडकुल में अवैध बंदी और अवैध तरीके से नौकरियों से हटाए गए सैकड़ों मजदूर आज भी सड़कों पर न्याय के लिए भटक रहे हैं। लेकिन इन समस्याओं पर आजतक सांसद महोदय ने संज्ञान नहीं लिया। ऐसे में जनता निश्चित तौर पर सांसद अजय भट्ट को बाहर का रास्ता दिखाएगी और इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस के उम्मीदवार प्रकाश जोशी को सांसद चुनेगी।

बैठक में तय किया गया कि अपने अपने आधार इलाकों में गहन संपर्क कर प्रकाश जोशी के समर्थन में प्रचार किया जाएगा।

बैठक में मौजूद कॉमरेड रणजीत सिंह, निशान सिंह , अखिलेश सिंह, धीरज, करन, विजय शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए।


ख़बर शेयर करे -