लालकुआं / नैनीताल_वन विभाग ने कार्यवाही कर लकड़ी से भरे ट्रक को किया सीज

ख़बर शेयर करे -

लालकुआं / नैनीताल – (ज़फर अंसारी) नगर स्थित आरा मशीन से एक बार फिर अवैध रूप से लकड़ी का कारोबार किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। जिस पर वन विभाग ने कार्यवाही कर लकड़ी से भरे ट्रक को कब्जे में लेकर सीज किया है।

प्रभागीय वनाधिकारी तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी और उप प्रभागीय वनाधिकारी गौला के निर्देश पर चलाए गए वन अपराधों के नियंत्रण के दौरान किच्छा बरेली नेशनल हाईवे वन वैरियर पर चैकिंग के दौरान वाहन संख्या Uk 04 CB 8539 में वन उपज सागौन एवम् यूकेलिप्टिश प्रजाति के जड़ों का चिरान का अवैध अभिवहन पाया गया। वन विभाग द्वारा कब्जे में लिए गए ट्रक का वाहन चालक द्वारा दिनांक 29 जुलाई को जारी अभिवहन पास दिखाया गया। साथ ही धर्म काटा वजन करने पर अभिवहन पास में दर्ज मात्रा 87 कुंतल के सापेक्ष ट्रक में 157 कुंतल लकड़ी पाई गई। जंगलात की टीम द्वारा अवैध अभिवहन की पुष्टि होने पर वाहन को डौली रेंज लालकुआ में खड़ा कर सीज कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

लालकुआं – लालकुआं आरा मशीन से किच्छा की ओर को निर्धारित रवन्ना से अत्यधिक मात्रा में चिरान वाली जड़ों से भरे ट्रक को डोली रेंज के वन कर्मियों ने पकड़कर उसे सीज कर दिया, तथा मामले में विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी है। इधर डोली रेंज के वन क्षेत्र अधिकारी नवीन पवार ने बताया कि गुरुनानक आरा मशीन से शिवम ट्रेडर्स के नाम से 187 कुंतल चिरान लेकर जा रहे ट्रक को सीज कर अग्रिम कार्यवाही शुरू कर दी गई है।


ख़बर शेयर करे -