लालकुआँ_नगर पंचायत के राजस्व को चूना लगाने की कोशिश

ख़बर शेयर करे -

लालकुआं – (ज़फर अंसारी) नगर पंचायत कर्मियों द्वारा नगद कटी रसीदों को ठिकाने लगा नगर पंचायत के राजस्व को चूना लगाने की कोशिश दर्जनों भर रसीदे नगर पंचायत कर्मियो ने सड़क किनारे कुड़े मे फैकी।

नगर पंचायत सीमा के बाहरी क्षेत्र राजीव नगर, बजरी कम्पनी संजय नगर हाथीखाना क्षेत्र में सफाई की कोई समुचित व्यवस्था नहीं है तथा कूड़ा करकट जगह-जगह फैला रहता है जिससे क्षेत्र में बीमारी की संभावना बनी रहती है।

हाल ही मे लालकुआं प्रशाशन द्वारा इन क्षेत्रों मे सफाई व्यवस्था हेतु विकल्प के तौर पर आस्थाई व्यवस्था की गई है जिसमें नगर पंचायत के सफाई कर्मी प्रतिदिन सफाई व्यवस्था की कमान संभालेंगे तथा इस एवज मे नगर पंचायत प्रति घर से ₹50 रुपये की राशि नगद चार्ज के तौर पर प्रत्येक घर से लेने के साथ गौला गेट लालकुआं के कुछ फड़ ठेला व्यवासियों से भी उक्त 50रू का चार्ज वसूला जा रहा है। लेकिन कर्मीयों रसीद को काटा तो जा रहा है लेकिन रोड के किनारे कुड़े मे पड़ी नगर पंचायत कर्मीयों द्वारा काटी जा रही रसीदें कुछ और बया कर रही है देखने से यह प्रतीत होता है। कि फड़ ठेलों की रसीद तो काटी गयी है।

लेकिन कुछ रसीदों का ब्योरा नगर पंचायत मे नही दिखाया जा रहा। उधर 50रू की नगद रशिद व्यवस्था मे अभी केवल नगर पंचायत की कूड़ा उठाने वाली गाड़ी ही आ रही है जिसमें क्षेत्र के निवासी अपने घरों का कूड़ा प्रतिदिन इस गाड़ी मे डालते हैं इसमे भी एक बड़ी समस्या यह है की नगर पंचायत की कूड़ा गाड़ी वस्तियों के बाहर-बाहर चौड़े मार्ग मे तो आ और जा रही है लेकिन अन्दर की गलियों मे समस्या जस की तस बनी हुई है।


ख़बर शेयर करे -