लालकुआं_बिंदुखत्ता बनेगा राजस्व गांव, बोले विधायक मोहन सिंह बिष्ट

ख़बर शेयर करे -

लालकुआं-(ज़फर अंसारी) हल्दूचौड़ स्थित अपने आवास पर लालकुआं विधायक मोहन सिंह बिष्ट ने बिंदुखत्ता को राजस्व गांव बनाए जाने की प्रतिबद्धता को पुनः दोहराया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिंदुखत्ता को राजस्व गांव बनाए जाने की प्रक्रिया लगातार गतिमान है और अब इसे मुख्यमंत्री की घोषणा में भी शामिल करवा दिया गया है जिससे कार्य और तेज गति से होगा। उन्होंने कहा कि बीती 2 फरवरी को मुख्यमंत्री को पत्राचार करके बिंदुखत्ता को राजस्व गांव बनाए जाने का निवेदन किया गया था और मुख्यमंत्री ने महज 18 दिनों के भीतर ही इसे अपनी घोषणा में शामिल कर लिया जो एक बड़ी उपलब्धि है।

उन्होंने विपक्ष को जवाब देते हुए कहा कि बिंदुखत्ता नियमों के तहत ही राजस्व गांव बनेगा मगर मुख्यमंत्री की घोषणा में शामिल करवाने से इसे और मजबूती मिलेगी। उन्होंने विपक्ष के लोगों को जवाब देते हुए कहा कि बिंदुखत्ता को वन अधिकार समिति द्वारा बनाए गए प्रस्ताव को भी उपखंड स्तरीय समिति ने उच्च स्तरीय समिति को भेज दिया है जो लोग यह भ्रम फैला रहे थे कि उपखंड स्तरीय समिति ने वनाधिकार समिति के प्रस्ताव को वापस भेज दिया है वह पूरी तरह से निराधार है हालांकि कुछ कमियों के तहत प्रस्ताव वापस आया था जिन्हें पूरा करके उपखंड स्तरीय समिति को भेजा गया जिसके बाद उक्त समिति ने प्रस्ताव को स्वीकृत करते हुए उच्च स्तरीय समिति को भेज दिया है जहां कार्यवाही गतिमान है। उन्होंने कहा की कुछ चुनिंदा लोग हैं जो जनता को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं हालांकि डबल इंजन की सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ बिंदुखत्ता उसको बनाए जाने को लेकर तेजी से कार्य कर रही है।

वही वन अधिकार समिति बिंदुखत्ता के अध्यक्ष अर्जुन नाथ गोस्वामी ने कहा कि रामनगर के तीन गांव, हरिद्वार के तीन गांवों और उत्तर प्रदेश के कई गांव जिन्हें शासन ने राजस्व का दर्जा दिया है वह भी बिंदुखत्ता की केटेगरी के ही थे इससे हमारी समिति को और बल मिला है और लगातार कार्यवाही की जा रही है उन्होंने विधायक मोहन सिंह बिष्ट का अपनी समिति के सभी पदाधिकारियों की ओर से धन्यवाद देते हुए कहा कि विधायक मोहन सिंह बिष्ट दिन रात बिंदुखत्ता को राजस्व गांव बनाएं जाने को लेकर मेहनत कर रहे हैं और उसी का परिणाम है कि उन्होंने इस मुद्दे को मुख्यमंत्री की घोषणा में भी शामिल करवाया है।


ख़बर शेयर करे -