लालकुआँ_पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि पर काग्रेंसियो ने मरीजों को वितरित किए फल

ख़बर शेयर करे -

लालकुआँ -(जफर अंसारी) लालकुआँ नगर काग्रेंस कमेटी के कार्यकताओं ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गाँधी की पुण्यतिथि को सेवा समर्पण दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने स्वर्गीय राजीव गाँधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लालकुआँ में पहुचकर वह मौजूद मरीजों को फल वितरित किए।

बताते चले कि यहां नगर काग्रेंस कमेटी के अध्यक्ष भुवन पाडे के नेतृत्व में काग्रेंस कार्यकर्ताओं ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गाँधी की पुण्यतिथि को सेवा समर्पण दिवस के रूप में मनाया। इस दौरान काग्रेंसियो ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में पहुचकर वह मौजूद मरीजों को फल वितरित किए। इस अवसर पर काग्रेंस वक्ताओं ने कहा कि राजीव गांधी आधुनिक भारत में संचार क्रांति के जनक थे उन्होंने पंचायतीराज अधिनियम लागू कर गांवों में पंचायतों को अधिकार दिए और पंचायतीराज व्यवस्था को मजबूत किया।

उन्होंने कहा कि स्वर्गीय राजीव गाँधी ने अपने कार्यकाल में युवाओं को 18 साल की उम्र में वोट देने का अधिकार दिया। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने 20वीं सदी में इक्कीसवीं सदी के भारत का सपना देखा था। स्वभाव से गंभीर लेकिन आधुनिक सोच और निर्णय लेने की अछ्वुत क्षमता वाले राजीव गांधी देश को दुनिया की उच्च तकनीकों से पूर्ण करना चाहते थे। वे बार-बार कहते थे कि भारत की एकता और अखंडता को बनाए रखने के साथ ही उनका अन्य बड़ा म़कसद इक्कीसवीं सदी के भारत का निर्माण है।

 

अपने इसी सपने को साकार करने लिए उन्होंने देश में कई क्षेत्रों में नई पहल की। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरेन्द्र सिंह बोरा, पूर्व चैयरमेन रामबाबू मिश्रा, दीपक बत्रा, माजिद अली, सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।


ख़बर शेयर करे -