ओमैक्स छत्तरपुर मार्च पर अंडरपास की मांग जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन एस डी एम मनीष बिष्ट को सौंपा

ख़बर शेयर करे -

ओमैक्स छत्तरपुर मार्च पर अंडरपास की मांग जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन एस डी एम मनीष बिष्ट को सौंपा

विगत कई वर्षों से उठाईं जा रही ओमैक्स अंडरपास की मांग

एम सलीम खान ब्यूरो प्रमुख ऊधम सिंह नगर उत्तराखंड

रुद्रपुर/उत्तराखंड

रुद्रपुर – क्षेत्रवासियों की इस मांग को देखते हुये रेलवे विभाग द्वारा अनुमति देकर कार्य प्रारम्भ करवा दिया गया था जिसको उपजिलाधिकारी रूद्रपुर ऊधम सिंह नगर द्वारा sidcul आदि अन्य विभागों से तकीनीकी अनुमति न होने का हवाला देते हुये कार्य पर रोक लगा दिया गया था जो रोक आज दिन तक जारी है अंडरपास का काम रुकने से वहां पर निवासरत क्षेत्र के हजारों/ग्रामीण लोगो का जन जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है।

क्योंकि वहां पर मार्ग न होने के चलते वहां के लोगो को नेशनल हाईवे,जिला अस्पताल,जिला मुख्यालय आदि जगह आने के लिये लगभग 6 किलोमीटर की दूरी तय करनी होती है जिससे उन्हें बहुत अधिक कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है इस सम्पूर्ण क्षेत्र की एक स्वर में मांग है कि अंडरपास को स्वीकृति मिले जिससे वहां के लोगो को राहत मिल सके तथा हम ग्रामीण क्षेत्र के लोग आपका विशेष तौर पर ध्यान आकर्षित करना चाहते है। कि जैसा कि आप देख रहे है कि इस समय भारी बरसात का सत्र चल रहा है।

अभी कुछ दिन पूर्व रुद्रपुर में भारी बरसात हो चुकी है जिससे अंडरपास को रेलवे द्वारा अनुमति मिलने पर अंडरपास के लिये जो 10 से 15 फीट गहरा गड्ढा किया गया था उसमें भारी बरसात से तथा पास के कृषि विभाग की जमीन से जल का प्रवाह अंडरपास के तरफ करने से अंडरपास कार्य को लेकर किये गये गड्ढे में इस समय 15 से 20 फीट गहरे गड्ढे में जल का भारी जमाव हो चुका है तथा अंडरपास को किया गया। गड्ढा पूरी तरह से पानी से भर चुका है। जिससे उस रोड में चलने वाले राहगीरों को बरसात में रोड से फिसलने से और किसी अन्य कारणों से गड्ढे में गिरने से भारी जान माल के नुकसान की संभावना बनी हुई है

विस्तार_

रुद्रपुर –ग्रामीण/ शहरी क्षेत्र के लोगो की वर्षो पुरानी मांग को लेकर एडवोकेट संजय आइस,प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य,उत्तराखंड यूथ कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग,सम्भावित कांग्रेस मेयर उम्मीदवार रुद्रपुर के नेतृत्व में सैकड़ों युवा Omaxe – छत्तरपुर मार्ग पर अंडरपास की मांग को लेकर उपजिलाधिकारी,रुद्रपुर,ऊधम सिंह नगर को ज्ञापन दिया गया। जिसमें ग्रामीण/शहरी क्षेत्र के लोगो द्वारा और एडवोकेट संजय आइस द्वारा कहा गया कि रुद्रपुर ग्रामीण/शहरी क्षेत्र की 20 से 25 हजार लगभग जनता इस विषय पर कई वर्षों से मांग कर रहे है।

 

क्षेत्रवासियों की इस मांग को देखते हुये रेलवे विभाग द्वारा अनुमति देकर कार्य प्रारम्भ करवा दिया गया था जिसको उपजिलाधिकारी रूद्रपुर ऊधम सिंह नगर द्वारा sidcul आदि अन्य विभागों से तकीनीकी अनुमति न होने का हवाला देते हुये कार्य पर रोक लगा दिया गया था जो रोक आज दिन तक जारी है। अंडरपास का काम रुकने से वहां पर निवासरत क्षेत्र के हजारों/ग्रामीण लोगो का जन जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है।।

 

क्योंकि वहां पर मार्ग न होने के चलते वहां के लोगो को नेशनल हाईवे,जिला अस्पताल,जिला मुख्यालय आदि जगह आने के लिये लगभग 6 किलोमीटर की दूरी तय करनी होती है जिससे उन्हें बहुत अधिक कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है इस सम्पूर्ण क्षेत्र की एक स्वर में मांग है कि अंडरपास को स्वीकृति मिले जिससे वहां के लोगो को राहत मिल सके और हम ग्रामीण क्षेत्र के लोग आपका विशेष तौर पर ध्यान आकर्षित करना चाहते है कि जैसा कि आप देख रहे है कि इस समय भारी बरसात का सत्र चल रहा है।

 

अभी कुछ दिन पूर्व रुद्रपुर में भारी बरसात हो चुकी है जिससे अंडरपास को रेलवे द्वारा अनुमति मिलने पर अंडरपास के लिये जो 10 से 15 फीट गहरा गड्ढा किया गया था उसमें भारी बरसात से तथा पास के कृषि विभाग की जमीन से जल का प्रवाह अंडरपास के तरफ करने से अंडरपास कार्य को लेकर किये गये गड्ढे में इस समय 15 से 20 फीट गहरे गड्ढे में जल का भारी जमाव हो चुका है।

 

और अंडरपास को किया गया। गड्ढा पूरी तरह से पानी से भर चुका है। जिससे उस रोड में चलने वाले राहगीरों को बरसात में रोड से फिसलने से तथा किसी अन्य कारणों से गड्ढे में गिरने से भारी जान माल के नुकसान की संभावना बनी हुई है क्योंकि गड्ढा इस समय भयावह रूप में है जिससे कभी भी वहां पर कोई अनहोनी हो सकती है !

अतः ग्रामीणों/शहरी क्षेत्र के लोगो का विशेष तौर पर कहना है कि इस अंडरपास की जब तक शासन/प्रशासन से अंतिम रिपोर्ट नही आ जाती तब तक वहां गड्ढे के चारो तरफ से बैरिकेटिंग कर दी जाये तथा गहरे गड्ढे में जमा पानी को निकासी कर गड्ढे को खाली कर दिया जाय या ऐसा न हो पाने की स्थिति में विभाग द्वारा बनाये गड्ढे को final अनुमति तक मिट्टी भरान कर रोड औऱ गड्ढे को समान कर दिया जाये।

 

और कार्यक्षेत्र में कार्य प्रगति पर है का बोर्ड लगा दिया जाये जिससे जनता जागरूक/सचेत रहे तथा सुरक्षा की दृष्टि से अंडरपास न बनने तक सुरक्षाकर्मी/पुलिस की स्थायी ड्यूटी प्रदान की जाये जिससे वहां के लोगो को सुरक्षाकर्मी द्वारा बचाव कार्य की जानकारी दी जा सके इस दौरान एडवोकेट संजय आइस,यूथ कांग्रेस के फरमान सिद्दीकी, विकास विश्वास श्रमिक नेता सुब्रत विश्वास के के गंगवार, गौतम मदक गोलू दास गणेश पाल शंकर शंकु सौरभ मदक राहुल पाल अंजय पाल पावित्र शील गौतम घरामी मानस बैरागी अर्जुन विश्वास अंकित भारती आदि लोग मौजूद थे।


ख़बर शेयर करे -