हल्द्वानी शहर के नैनीताल और बरेली रोड पर इन दो चरणों मे होगा चौड़ीकरण- पढ़े ख़बर…..

ख़बर शेयर करे -

हल्द्वानी-हल्द्वानी नगर निगम सिंधी चौराहे से लेकर बस अड्डे तक सड़क चौड़ीकरण और चौराहे चौड़ीकरण को लेकर श्रेष्ठ मानी गई है आपको बता दें इसकी शुरुआत सिंधी चौराहे पर अतिक्रमण हटाओ अभियान के साथ शुरू कर दी गई है नगर निगम ने दो चरणों में इस कार्यवाही को अंजाम देना सुनिश्चित किया है जिसके तहत मंगल पड़ाव से बॉम्बे क्रॉकरी तक रोड के माध्य से दोनों तरफ 10-10 मीटर डामर रोड तथा 2-2 मीटर नाला तथा उसके ऊपर फुटपाथ निर्माण के लिए चिन्हित किया जाए।जहाँ अस्थाई अतिक्रमण को तत्काल हटाया गया है वहाँ तत्काल मार्ग चौड़ीकरण का कार्य प्रारम्भ किया जाए। 3. चिन्हीकरण की लाईन में यूटिलिटी शिफ्ट करने का कार्य तत्काल प्रारम्भ किया चौडीकरण की सीमा में आने वाले पेडों को भी तत्काल काटने की कार्यवाही की जाए। जन सुविधा एवं सुगम यातायात के लिए निर्माण की कार्यवाही रात्रि के समय किया जाए। वहीं बात करें द्वितीय चरण की तो

द्वितीय चरण…..

बॉम्बे क्रॉकरी से बस अड्डे तक दोनों तरफ प्रथम चरण के मानक के अनुसार ही चिन्हीकरण कर मौके पर मार्किंग किया जाए। चिन्हित निर्माण को स्वयं तोड़ने के लिए 07 दिन का समय दिया जाए। उक्त कार्यवाही के दौरान यूटिलिटी शिफ्ट करने की कार्यवाही कर ली जाए।

मार्ग चौड़ीकरण की सीमा में आने वाले राजकीय, सार्वजनिक, धार्मिक परिसंपत्तियों को उचित तरीके से शिफ्ट करने / चिन्हित सीमा से बाहर करने की कार्यवाही की जाए। उक्त समस्त कार्य निश्चित समय सीमा के अंदर यातायात को न्यूनतम प्रभावित करते हुऐ स्मार्ट कार्य संस्कृति से किया जाए। कार्यवाही एवं निर्माण कार्य के दौरान सुरक्षा, सुगम तथा सुरक्षित यातायात का पर्याप्त प्रबन्ध किया जाए।

चिन्हित परिसम्पत्तियों को नोटिस दिये जाने की कार्यवाही नगर आयुक्त, नगर निगम हल्द्वानी तथा अधिशासी अभियन्ता, निर्माण खण्ड, लो०नि०वि०, हल्द्वानी द्वारा संयुक्त रूप से की जायेगी। निर्धारित तिथि के अन्दर प्राप्त दावे / आपत्तियों का निस्तारण नगर आयुक्त, नगर निगम, हल्द्वानी, संयुक्त सचिव, ज़िला स्तरीय विकास प्राधिकरण, क्षेत्रीय कार्यालय, हल्द्वानी, उपजिलाधिकारी, हल्द्वानी एवं अधिशासी अभियन्ता, निर्माण खण्ड, लो०नि०वि०, हल्द्वानी द्वारा संयुक्त रूप से किया जायेगा। सुरक्षा के समस्त प्रबन्ध पुलिस विभाग द्वारा किया जाएगा।


ख़बर शेयर करे -