हल्द्वानी में खुला NEXT GEN STUDY CAFE_छात्रों के लिए नवीनतम सुविधाओं से लैस अध्ययन केंद्र

ख़बर शेयर करे -

हल्द्वानी -(आरिश सिद्दीकी) हल्द्वानी के कार्तिकेय कॉलोनी फेस 2 में स्थित विष्णु टावर के पास, हनुमान मंदिर कुसुमखेड़ा के समीप, एक नई लाइब्रेरी और सेल्फ स्टडी सेंटर का उद्घाटन हुआ है। इस नए केंद्र का नाम NEXT GEN STUDY CAFE रखा गया है, जो छात्रों और अध्ययनशील व्यक्तियों के लिए एक आदर्श स्थान साबित होगा।

NEXT GEN STUDY CAFE एक आधुनिक और सुविधाजनक अध्ययन वातावरण प्रदान करता है। यह केंद्र पूरी तरह से एयर कंडिशन्ड है, जिससे अध्ययन के दौरान एक आरामदायक माहौल सुनिश्चित किया जा सके। यहां पर हिंदी और अंग्रेजी के समाचार पत्र, हाई स्पीड वाई-फाई, और CCTV सर्विलेंस जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

लाइब्रेरी में विभिन्न प्रकार की किताबें और कम्पिटेटिव एक्जाम बुक्स मौजूद हैं, जो छात्रों की अध्ययन और परीक्षा की तैयारी में सहायक हो सकती हैं। इसके अतिरिक्त, यह केंद्र सेपरेट केबिन की सुविधा भी प्रदान करता है, जिससे छात्र एकाग्रचित्त होकर पढ़ाई कर सकते हैं।

 

NEXT GEN STUDY CAFE में फ्लेक्सिबल शिफ्ट टाइमिंग्स और पावर बैकअप जैसी सुविधाएं भी हैं, जो छात्रों को अध्ययन के समय में लचीलापन और निर्बाध अध्ययन का अनुभव प्रदान करती हैं।

इस उद्घाटन अवसर पर, सेंटर के संचालक ने कहा, “हमारा उद्देश्य छात्रों को एक ऐसा वातावरण प्रदान करना है, जहां वे पूरी तरह से ध्यान केंद्रित होकर अध्ययन कर सकें। NEXT GEN STUDY CAFE के माध्यम से हम एक बेहतर और सुविधाजनक अध्ययन अनुभव देने की कोशिश कर रहे हैं।”

इस अवसर पर हल्द्वानी के शिक्षा प्रेमियों और छात्रों ने भी इस पहल की सराहना की और इसे एक सकारात्मक कदम बताया, जो शिक्षा के क्षेत्र में एक नई शुरुआत का संकेत है।


ख़बर शेयर करे -