उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) की ओर से नोटिफिकेशन जारी, इस तारीख़ से करे अप्लाई युवा……..

ख़बर शेयर करे -

उत्तराखंड-सरकारी नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए खुशी की ख़बर है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर डेरी सुपरवाइजर एवं शुगर केन सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर यूकेपीएससी की ओर से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

 

यूकेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट से करे अप्लाई

 

 जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे तुरंत ही यूकेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं।

 

पढ़े फॉर्म भरने की अंतिम तिथी

 

एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 3 जनवरी 2024 निर्धारित की गई है।भर्ती विवरण यूकेपीएससी की ओर से यह भर्ती कुल 91 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। इसमें से डेरी सुपरवाइजर के लिए 13 पद और केन सुपरवाइजर के लिए 78 पद आरक्षित हैं।

 

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने कृषि में इंटरमीडिएट या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से भारतीय दुग्धशाला डिप्लोमा अथवा इसके समकक्ष या उच्चतर तकनीकी अर्हता प्राप्त की हो।

 

न्यूनतम आयुसीमा भी पढ़े

 

इसके साथ ही उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।


ख़बर शेयर करे -