अब ट्रेनों पर पथराव करने वालो की खैर नही,प्रशासन ने बनाया ऐसा प्लान…….

ख़बर शेयर करे -

देहरादून- पुलिस मुख्यालय में रेलवे सुरक्षा व्यवस्था समिति की बैठक आयोजित हुई। वहीं बैठक के दौरान कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने कहा कि एक के बाद एक ट्रेनों पर पत्थरबाज़ी की घटना सामनें आती रहती है। जिसको लेकर ट्रेनों पर पत्थरबाजी के हाट स्पाट चिह्नित करें। इसी के साथ इन स्थानों को सीसीटीवी कैमरों से कवर किया जाएगा। इससे पत्थरबाज़ी जैसी घटनाओं पर कुछ हद तक अंकुश लगेगा। वहीं इसी के साथ पत्थरबाज़ी जैसी घटनाओं को अंजाम देने वालों लोगो के विरुद्ध कार्रवाई जल्द से जल्द हो सकेगी। इसी के साथ महानिदेशक अभिनव कुमार ने रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने को डाग स्क्वायड की व्यवस्था करने को भी कहा गया। एसपी जीआरपी अजय गणपति ने जीआरपी के कार्यक्षेत्र और पिछली बैठक के एजेंडे के अनुपालन के संबंध में प्रस्तुतीकरण दिया।

राष्ट्रीय हेल्पलाइन 112 का होगा प्रचार

वहीं राष्ट्रीय हेल्पलाइन 112 को लेकर एडीजी प्रशासन अमित सिन्हा ने कहा कि इमरजेंसी राष्ट्रीय हेल्पलाइन 112 का ट्रेनों के माध्यम से अधिक से अधिक प्रचार प्रसार किया जाए। इसके अलावा पत्थरबाजी के हाट स्पाट चिह्नित कर वहां पर गांव और मोहल्ला समितियों के साथ गोष्ठियां आयोजित की जाएं, ताकि लोगों को राष्ट्रीय संपत्ति के नुकसान से संबंधित जानकारी देकर इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगाया जा सके।

बैठक में यह भी दिए गए दिशा निर्देश

रेलवे स्टेशनों, पार्किंग क्षेत्र को सीसीटीवी कैमरों से कवर किया जाए और सीसीटीवी कैमरों की फीड संबंधित जनपदों के कंट्रोल रूम से भी साझा की जाए। इसी के साथ ट्रेनों व रेलवे स्टेशनों पर चोरी, टप्पेबाजी आदि घटनाओं पर त्वरित कार्यवाही करते हुए मुकदमा तत्काल दर्ज करें।


ख़बर शेयर करे -