मुख्यमंत्री द्वारा जनपद हेतु की गई 24 घोषणाओं की कार्य प्रगति में तेजी लाए अधिकारी – सीडीओ मनीष कुमार

ख़बर शेयर करे -

एम सलीम खान ब्यूरो प्रमुख ऊधम सिंह नगर उत्तराखंड

रूद्रपुर, – मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार ने गांधी हॉल विकास भवन मा0 मुख्यमंत्री द्वारा जनपद हेतु की गयी 24 घोषणाओं की कार्य प्रगति की समीक्षा की।

मुख्य विकास अधिकारी ने विभिन्न विभागों से संबंधित मुख्यमंत्री घोषणाओं में लंबित /कार्याधीन घोषणाओं पर प्रगति समीक्षा करते हुए डीपीआर,निविदा,भूमि चयन,विवाद आदि सभी प्रमुख बिंदुओं पर चर्चा की व उनमें आ रही समस्याओं के निस्तारण हेतु निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी की घोषणाओं से संबंधित सभी योजना कार्यों को शीघ्र अति शीघ्र पूरा कर लिया जाये ताकि मा0 मुख्यमंत्री जी का जन सामान्य को लाभान्वित करने का उद्देश्य पूर्ण हो सके व प्रशासन का बेहतर प्रदर्शन जनता के सम्मुख प्रस्तुत हो सके।

उन्होंने कहा कि जनपद में कुल 24 घोषणाओं में आ रही समस्याओं के अन्य या विभिन्न विभागों से संबंधित होने पर आपसी समन्वय बनाते हुए यथाशीघ्र समस्या का निराकरण करने व कार्य सुचारू करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कार्य योजनाओं को लंबित रखना प्रशासन के लिए ठीक नहीं है अतः समय से डीपीआर प्रेषित करें व गतिमान कार्यों को शीघ्र पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि लंबित घोषणाओं के संबंध में कोशिश करें कि माह में एक बार जिलाधिकारी कार्यालय से विभागीय सचिव को अनुस्मारक पत्र चला जाये। उन्होंने आपसी पत्राचार को डीएसटीओ के माध्यम से करने के निर्देश भी दिये।

जनपद स्तर पर गतिमान घोषणाओं की वित्तीय एवं भौतिक प्रगति की जानकारी लेते हुए सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि बॉन्ंड अवधि के अंदर ही कार्यों को पूरा कर लें। उन्होंने कहा कि जिन योजनान्तर्गत कार्यस्थल पर गैर-प्रतिबंधित पेड़ काटे जाने हैं उन्हें काटे जाने से पूर्व दस गुना पेड़ नजदीकी क्षेत्र में लगाये जाये। उन्होंने खटीमा के विभिन्न क्षेत्रों में बाढ़ सुरक्षा हेतु किए जाने वाले कार्यों को प्राथमिकता से करने के निर्देश सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दिए।

बैठक में जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल जिला शिक्षा अधिकारी डीएस राजपूत,एसीएमओ डॉ एप पी सिंह,अधिशासी अभियंता ग्रामीण निर्माण विभाग पंकज कुमार, अधिशासी अभियंता सिंचाई पीसी पांडे अर्थ एवं सख्याधिकारी नफील जमील सहायक नगर आयुक्त राजू नबियाल, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरुद्ध, जिला पर्यटन अधिकारी लता बिष्ट सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


ख़बर शेयर करे -