बालिका दिवस के अवसर पर सीएम धामी ने मेधावी बालिका शिक्षा प्रोत्साहन कार्यक्रम में छात्राओं को किया सम्मानित

ख़बर शेयर करे -

देहरादून – राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर सीएम धामी और महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने मेधावी बालिका शिक्षा प्रोत्साहन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिक्षा प्रोत्साहन कार्यक्रम के तहत वर्ष 2022 व 2023 की 318 मेधावी बालिकाओं को सैमसंग स्मार्टफोन देकर सम्मानित किया। इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि राष्ट्रीय बालिका दिवस का उद्देश्य बालिकाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना है

और प्रदेश सरकार बालिकाओं के शैक्षिक सामाजिक और आर्थिक स्तर को सुधारने की दिशा में लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आज हमारी बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से पीछे नहीं है। बल्कि आज बेटियां अपने कौशल से हर क्षेत्र में नये नये कीर्तिमान गढ़ रही है। वहीं महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने कहा देश की बेटियां नित्य रोज ऊंचाई को छू कर देश और प्रदेश का नाम रोशन कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारी बेटियां भी पुरुष समाज के साथ कंधे से कंधा मिलाकर नये युग में उभर कर सामने आ रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार बेटियों के अधिकारों के प्रति उन्हें जागरूक कर नये भविष्य की ओर अग्रसित कर रही है।इस दौरान मुख्यमंत्री के सचिव विनय शंकर पाण्डेय, सचिव हरिचन्द्र सेमवाल, निदेशक प्रशांत जोशी,सीपीओ मोहित चौधरी, सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे। वहीं बड़ी संख्या में मेधावी बालिकाएं भी मौजूद थी।

संवाददाता-एम सलीम खान की रिपोर्ट


ख़बर शेयर करे -