आबादी क्षेत्र में एक बार फिर विशालकाय भालू ने दी दस्तक – चिंता में लोग – देखें वीडियो

ख़बर शेयर करे -

लालकुआँ – (ज़फर अंसारी) लालकुआँ के आबादी वाले क्षेत्र में स्थित स्लीपर फैक्ट्री में देर रात फिर से विशालकाय भालू के पहुंचने पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। दो दिन पूर्व ही वन विभाग ने भालू का रैस्क्यू कर उसे जंगल में पहुंचाया था।

बीती मंगलवार को आइटीबीपी और स्लीपर फैक्ट्री के बीच से वन विभाग द्वारा भालू को रेस्क्यू कर जंगल में पहुंचाया गया था जिसके बाद भालू आज फिर देर रात पानी की तलाश में स्लीपर फैक्ट्री में पहुंच गया जहां , स्लीपर को पकाने के लिये बनाये गये तालाब में पानी पीने पहुँच गया।

जहां रात्रि में स्लीपर फैक्ट्री में चहल कदमी करता हुआ भालू फैक्ट्री के कर्मचारियों ने देखा जिससे फैक्ट्री परिसर में फिर से हड़कंप मच गया और घटना की सूचना वन विभाग को दी गई।

वही मौके पर तराई पूर्वी वन प्रभाग के प्रभागीय वनाधिकारी हिमांशु बांगरी, एसडीओ अनिल जोशी, गौला रेंज के वन क्षेत्राधिकारी चंदन सिंह अधिकारी सहित पशु चिकित्सक भी मौके पर पहुँचे साथ ही रेस्क्यू टीम के प्रशिक्षित सदस्य भी मौजूद रहे, विदित रहे की टांडा के जंगल में पानी का अभाव होने के चलते जंगली जानवर आबादी की ओर को रुख कर रहे हैं, लालकुआँ में दो दिनों में भालू की दस्तक से लोगों में डर का माहौल बना हुआ है।


ख़बर शेयर करे -