जिला चिकित्सालय में निजी लैब वाले की चांदी, जम कर लुट रहे मरीज,जिला अस्पताल में नियुक्त अरुण बघेल पर लगे वसूली के आरोप

ख़बर शेयर करे -

एम सलीम खान प्रभारी संपादक की रिपोर्ट

रुद्रपुर जिला अस्पताल में गरीब मरीजों से प्राइवेट लैब खून जांच के नाम पर अवैध वसूली बंद करे – सुब्रत कुमार विश्वास
रुद्रपुर जिला मुख्यालय में डॉ एमके तिवारी और अरुण कुमार बघेल प्राइवेट लैब की अवैध वसूली का मामला आया सामने जहां सरकारी अस्पताल में दो दो पैथोलॉजी लैब होने के बावजूद भी आयुष्मान कार्ड पर इलाज चल रहे हैं गरीब मरीजों से इलाज के नाम पर जांच के नाम पर गलत तरीके से पैसों का लेनदेन किया जा रहा है बताते चले दिव्यांशु मंडल ने अपने बीमार नाना जी का दाखिला जिला अस्पताल में पीलिया के इलाज के लिए करवाया था वहीं सरकारी अस्पताल में सारी सुविधा होने के बावजूद। आयुष्मान कार्ड पर इलाज चलते हुए भी मरीज और उसके परिवार से इलाज के नाम पर प्राईवेट एलडीपीएल डायग्नोज सेंटर से खून जांच करवाया गया । पीड़ित परिवार ने फोन करके एलडीपीएल डायग्नोज सेंटर में फोन करके पता किया तो जांच की कीमत₹1200 बताई गई ।

पीड़ित परिवार से ₹2200 का बिल थमाया गया जब पीड़ित परिवार ने जांच की तो पता लगा अरुण कुमार बघेल जो एलडीपीएल डायग्नोज सेंटर से जुड़ा है रुद्रपुर जिला अस्पताल सरकारी चिकित्सक Dr एमके तिवारी के बहुत करीबी है । खून जांच अवैध वसूली का प्रकरण सामने आया तो बीमार व्यक्ति के परिवार को बाकी पैसे वापस देने को तैयार हुआ पता चला की अस्पताल में सैकड़ो मरीजों के परिवार से जबरदस्ती प्राइवेट पैथोलॉजी लैब से जांच के लिए दबाव बनाया जाता है । समाजसेवी सुब्रत कुमार विश्वास व दिव्यांशु मंडल ने वहां पैसे लेने से इनकार कर दिया । सुब्रत विश्वास ने कहा अधिकारियों से अभी तक जितने भी सरकारी अस्पताल में मरीज के परिवारों से प्राइवेट डायग्नोज सेंटर में अवैध तरीके से जांच कराई गई है उनकी जानकारी प्रस्तुत करे ।

इस अवैध वसूली कांड में उपस्थित उक्त अधिकारियों के ऊपर कारवाई करने के लिए मांग की है । निजी प्राइवेट लैब के साथ मिलाकर गरीब मरीज को लूटा जा रहा है जिसको बंद किया जाए अन्यथा मरीज के भक्षक बने कुछ डॉक्टर के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। गरीब यहां कुछ प्राइवेट हॉस्पिटल के लूट और महंगाई को देखकर इलाज करने आते हैं सरकारी अस्पताल भी अगर इस प्रकार से लूट मचाएगी तो गरीब कहां जाएगा ।।


ख़बर शेयर करे -