नकली सोना बेचकर लोगो से मोटी ठगी करने वाले गिरोह को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ख़बर शेयर करे -

लालकुआँ – बीते दिवस नकली सोना बेचकर लोगों से मोटी ठगी करने वाले गिरोह का बहेड़ी पुलिस ने पर्दाफाश किया था इस मामले में पुलिस ने लालकुआँ निवासी एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जबकि उक्त प्रकरण में शामिल लालकुआँ का मास्टरमाइंड ज्वेलर्स घर से फरार बताया जा रहा है जिसकी धरपकड़ के लिए बहेड़ी पुलिस की टीम दबिश दे रही है।लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस उक्त फरार ज्वेलर्स तक नहीं पहुंच सकी है जिसको लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहे हैं।इधर सूत्रों की माने तो राजनीति दवाब एवं मोठी सांठगांठ के चलते पुलिस फरार ज्वेलर्स पर हाथ डालने से बचती दिख रही है।

बताते चले कि लालकुआँ एवं उत्तर प्रदेश के बरेली, रामपुर, मुरादाबाद,बहेड़ी जैसे शहरों में पिछले लम्बे समय से ठग कई लोगों को नकली सोना बेचकर उनसे ठगी करते आ रहे है,यहाँ ठगी लालकुआँ के मास्टरमाइंड ज्वेलर्स शिवम वर्मा एंव उसके गिरोह के साथियों द्वारा की जा रही थी। जिसका खुलासा का बहेड़ी पुलिस ने रविवार को किया है।बहेड़ी पुलिस ने लालकुआँ 25 एकड़ रोड़ बंगाली कालौनी स्थित श्री राधे रानी ज्वेलर्स के स्वामी शिवम वर्मा से नकली सोना खरीदकर ज्वेलरी की दुकानों में जाकर अपनी मजबूरी का बहाना बताते हुए नकली जेवरों को बेचकर उनसे ठगी उकरने वाले लालकुआँ राजीव नगर बंगाली कालौनी निवासी विनय मिश्रा पुत्र कृष्ण देव मिश्रा को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी के पास से पीली धातु से बना एक कमर बंद, गले का हार तथा कल्पना मिश्रा के नाम से बना आभूषण का बिल भी बरामद किया है।

वही पुलिस की पुछताछ में आरोपी विनय मिश्रा ने बताया कि वह नकली पीली धातु लालकुआँ के ज्वेलर्स शिवम वर्मा से खरीदकर लाता है जो इस काम का मास्टरमाइंड है उसने पुलिस को बताया कि वह नकली ज्वेलरी को बहेड़ी के ज्वेलर्स को धोखाधड़ी से बेचकर मोटा मुनाफा कमा लेता है।साथ ही उसने बताया कि इसे पहले भी उसने ज्वेलर्स शिवम वर्मा के साथ मिलकर बरेली, रामपुर, मुरादाबाद जैसे शहरों में भी इसी प्रकार से ठगी की है। इधर मामले का खुलासा होते ही मास्टरमाइंड ज्वेलर्स शिवम वर्मा घर से फरार है। जिसकी तलाश जारी है।

इधर पुलिस ने बताया कि इस रैकेट का मास्टरमाइंड लालकुआँ निवासी ज्वेलर्स शिवम वर्मा का नाम सामने आया है जिसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है पुलिस गिरफ्तारी के पुलिस टीम दबिश दे रही है जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस उक्त फरार ज्वेलर्स तक नहीं पहुंच सकी है जिसको लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहे हैं।इधर सूत्रों की माने तो राजनीति दवाब एवं मोठी सांठगांठ के चलते पुलिस फरार ज्वेलर्स पर हाथ डालने से बचती दिख रही है।


ख़बर शेयर करे -