हल्द्वानी- कांग्रेस नेता पर फायर करने वाले तीन को पुलिस टीम ने 24 घंटे मे किया गिरफ्तार…….

ख़बर शेयर करे -

हल्द्वानी- लालकुआं कोतवाली क्षेत्र में कांग्रेस नेता कमल सिंह दानू पुत्र गोपाल सिंह दानू निवासी इन्द्रानगर प्रथम बिन्दुखत्ता लालकुआं नैनीताल द्वारा कोतवाली लालकुआं में आकर तहरीर दी गई की दिनांक 15-01-2024 को भगत सिंह दरियाल, सतीश सनवाल, सचिन दानू आदि द्वारा वादी उपरोक्त के साथ मारपीट कर जान से मारने की नियत से तमंचे के 02 राउंड फायर किए जाने के संबंध में तहरीर दी गई तहरीर के आधार पर तत्काल कोतवाली लालकुआं में मु0 एफआईआर न0- 17/24 धारा- 147/148/307/323 भा0द0वि0 बनाम भगत सिंह दरियाल आदि के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया।

पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही....

लालकुआं क्षेत्र में मारपीट एवं तमंचे से फायर की घटित घटना के संबंध में श्री प्रहलाद नारायण मीणा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल महोदय द्वारा अधीनस्थ अधिकारी/कर्मचारियों को आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए तत्काल कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

हरबन्स सिंह एसपी सिटी हल्द्वानी, संगीता क्षेत्राधिकारी लालकुआं के सफल पर्यवेक्षण में डी0आर0 वर्मा प्रभारी निरीक्षक कोतवाली लालकुआं के नेतृत्व में तत्काल थाना स्तर 03 अलग-अलग टीमें गठित की गई प्रथम टीम को सी.सी.टी.वी. कैमरों को बारीकी से चेक किया गया द्वितीय टीम को फरार आरोपियों की गिरफ्तारी करने उनके संभावित ठिकानों पर दबिश देने हेतु रवाना किया गया, तृतीय टीम को क्षेत्र में पतारसी सुरागरसी एवं घटना की महत्वपूर्ण सूचना एकत्रित करने हेतु टीम को रवाना किया गया। मुखबिर खास द्वारा पुलिस टीम को सूचना दी गई कि साहब भगत सिह दरियाल अपने दोस्त सतीश सनवाल और सचिन के साथ कल रात घटना करके हल्द्वानी की तरफ भागे हुए हैं जो अभी हनुमान मन्दिर आर.टी.रोड. तिराहा के पास स्थित बिलियर्ड वाली बिल्डिंग में बैठे हुए हैं। उक्त सूचना पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए उपरोक्त आरोपियों को आर.टी.रोड बिलियर्ड बिल्डिंग से गिरफ्तार किया गया।पूछताछ:- पूछताछ के दौरान आरोपियों द्वारा बताए गया की दिनांक 15.01.2024 को पश्चिमी राजीव नगर राजीव घोड़ानाला रेलवे फाटक पर लङाई झगङा हो गया था। भगत दरियाल, देवेन्द्र सिंह नैनवाल, सचिन,विजय जोशी, सुभम दानू मेरे दोस्त हैं। मैं इन लोग के साथ लालकुआं को अपनी गाङी में ले जा रहा था कमल लोग मुझे रेलवे फाटक के पास दिखे तो भगत दरियाल ने हम दोस्तों को अपनी पूरानी घटना के बारे में बताया तो हमने मिलकर उसे मजा चखाने की योजना बनायी। मैं अपनी और विजय अपनी गाङी में आये थे। हम लोग कमल के पास पहुंचे तो इसने चुनाव की रंजिश के बारे में लङाई झगङा करना शुरु कर दिया। भगत के पास नकली पिस्टल थी उसने उसे डराने के लिए अपनी कमर से निकालकर कमल दानू की छाती के पास लाकर 02 बार उसका ट्रिगर दबा दिया था वहा पर खङे लोगो ने भगत को पकङने का प्रयास किया तो हमने कमल के साथ मारपीट शुरु कर दी और सचिन ने वही पड़े पड़े लोहे के पाइप से कमल के सिर पर जोर से मार दिया। हम लोग डर गये थे। सचिन ने लोहे का पाईप भगत को दे दिया था। उसके बाद उसने अपने घर को जाने वाले रास्ते में विकासपुरी रोड, देवी मन्दिर से कुछ आगे बङे सैमल के पेङ के नीचे पिस्टल और लोहे के पाईप को पत्ते और झाड़ियां में ढककर छिपा दिया था।

बरामदगी:-

 

1- एक पिस्टल

2- एक लोहे का पाईप

गिरफ्तार आरोपी:-

1- भगत सिंह दरियाल पुत्र देव सिंह दरियाल निवासी इन्द्रानगर प्रथम बिन्दुखत्ता थाना- लालकुआं जनपद- नैनीताल उम्र-24 वर्ष

2- सचिन सिंह दानू पुत्र देवेन्द्र सिंह दानू निवासी विकासपुरी नं0-02 बिन्दुखत्ता थाना- लालकुआं जनपद- नैनीताल उम्र- 25 वर्ष

3- सतीश सनवाल पुत्र कृषणा नन्द सनवाल निवासी- इन्द्रपुर गरवाल हल्दूचौङ थाना- लालकुआं उम्र- 30 वर्ष।


ख़बर शेयर करे -