लोकसभा उम्मीदवारों की कांग्रेस ने जारी की लिस्ट- पढ़े

ख़बर शेयर करे -

लोकसभा चुनाव 2024 : लोकसभा चुनाव को लेकर इस वक़्त की बड़ी ख़बर सामने आ रही है। मिल रही खबर के मुताबिक कांग्रेस ने हरिद्वार और नैनीताल-ऊधमसिंह नगर संसदीय सीट पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। आपको बता दे। काफी मंथन के बाद कांग्रेस ने हरिद्वार और नैनीताल-ऊधमसिंह नगर संसदीय सीट पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

 

मिली खबर के मुताबिक कांग्रेस ने हरिद्वार संसदीय सीट पर हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत और नैनीताल-ऊधमसिंह नगर संसदीय सीट पर प्रकाश जोशी को प्रत्याशी घोषित किया है। बताते चले इससे पहले कांग्रेस अल्मोड़ा, टिहरी और गढ़वाल सीट पर प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। वहीं उत्तराखंड में पहले चरण में लोकसभा की पांच सीटों पर चुनाव होने हैं। अल्मोड़ा सीट पर भाजपा से अजय टम्टा और कांग्रेस से प्रदीप टम्टा के बीच मुकाबला है।

जबकि गढ़वाल संसदीय सीट से भाजपा के अनिल बलूनी और कांग्रेस के गणेश गोदियाल के बीच मुकाबला होगा।टिहरी लोकसभा सीट पर भाजपा की माला राज्य लक्ष्मी और कांग्रेस की जोत सिंह गुनसोला मैदान में है। भाजपा ने नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट पर अजय भट्ट को उतारा है तो हरिद्वार संसदीय सीट पर भाजपा की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मैदान में होंगे।


ख़बर शेयर करे -