एसडीएम रामनगर ने राजस्व, सिंचाई और पुलिस के साथ मिलकर आपदा प्रभावित चुकुम गांव का लिया जायजा

ख़बर शेयर करे -

रामनगर – एसडीएम रामनगर राहुल शाह ने बताया कि चुकुम गांव में निवासरत 90 परिवारों के लिए राहत सामग्री राशन किट तैयार है , अधिक जल स्तर होने एवम किट का नदी में बह जाने के खतरे के दृष्टिगत आज किट वितरित नहीं हो पाई है ।

रविवार सुबह जल स्तर कम होने पर किट को गांव पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा । माह सितंबर एवम दिसंबर का राशन भी कल राफ्ट के माध्यम से गांव पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा । साथ ही रविवार को पुनः टीम के द्वारा चुकूम गांव का भ्रमण किया जायेगा ।

बीते 2 दिनों की अत्याधिक वर्षा से चुकूम गांव में 12-15 बीघा कृषि भूमि का भू कटाव हुआ है। शुक्रवार की रात कोसी नदी के जल स्तर बढ़ने से नदी तट से लगे 3 आवासीय भवन पूर्ण रूप से और मुख्य सिंचाई नहर क्षतिग्रस्त है ।

वर्तमान में विद्युत आपूर्ति सुचारू हैं , दक्षिण छोर के अंतिम तोक में पोल क्षतिग्रस्त होने से कुछ घरों में विद्युत आपूर्ति नही हो पाई है । स्रोत से एवम हैंडपंप से पेयजल आपूर्ति सुचारू है ।

वर्तमान में गांव में कोई भी व्यक्ति बीमार होना नहीं पाया गया , रविवार को जल स्तर कम होने पर चिकित्सा टीम भी गांव जाएगी ।

सिंचाई विभाग के बाढ़ सुरक्षात्मक कार्यों को आंशिक क्षति होना पाया गया , जिस क्षेत्र में स्पर बनाए गए हैं वहां भू कटाव कम हुआ है।


ख़बर शेयर करे -