बर्फ से ढकी देवभूमि की वादियां,हुई बर्फबारी- देखें तस्वीरें…….

ख़बर शेयर करे -

उत्तराखंड में बुधवार को दोपहर बाद अचानक मौसम बदला और चारधाम समेत ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई। वहीं, औली में लंबे समय बाद बर्फबारी होने से वादियां बर्फ से सराबोर नज़र आई। आपको बता दें ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के साथ ही निचले इलाकों में पाला पड़ने से ठंड बढ़ गई है। बात करें मौसम विज्ञान की तो वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार मैदानी इलाकों में कोहरा छाने का अलर्ट है। मिली जानकारी के मुताबिक

बुधवार को बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, रुद्रनाथ, लाल माटी सहित नीती और माणा घाटियों में बर्फबारी हुई। हनुमान चट्टी तक भी बर्फबारी हुई। औली में 12 दिसंबर को तक बर्फबारी हुई थी,

लेकिन उसके बाद मौसम तो कई बार बदला लेकिन बारिश और बर्फबारी नहीं हुई। जिससे ऊंची चाटियां बर्फविहीन हो गई। लेकिन अब बर्फबारी होने से पर्यटक भी वादियों में बर्फ का लुत्फ उठाते नजर आए। उधर, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में हल्की बर्फबारी हुई।

लंबे इंतजार के बाद हुई बर्फबारी से सेब बागवानों के काश्तकारों के चेहरे खिल गए हैं। वहीं ऊपरी इलाकों में बर्फबारी से निचले इलाकों में ठंडी हवाएं चलने से ठंड बढ़ गई है। वहीं गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के साथ ही शीतकालीन पड़ाव मुखबा सहित झाला, धराली, हर्षिल, बगोरी, जसपुर, पुराली व सुक्की, खरसाली, जानकीचट्टी, नारायणपुरी व फूलचट्टी आदि गांवों में भी हल्की बर्फबारी हुई।

इसके साथ ही केदारघाटी के विभिन्न स्थानों में भी हल्की बूंदाबांदी हुई। जबकि दोपहर बाद केदारनाथ व ऊंची चोटियों में हल्की बर्फबारी शुरू हुई। जो देर शाम तक जारी रही। मंदाकिनी घाटी में मौसम खराब होने के साथ ही तेज़ हावाएं चली।


ख़बर शेयर करे -