सत्ता के हाथों की कठपुतली बने हैं एसएसपी,पूर्व विधायक ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पर जमकर बोला हल्ला

ख़बर शेयर करे -

संवाददाता – शादाब हुसैन

रुद्रपुर – पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ने आज पत्रकार वार्ता के दौरान जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पर जमकर हल्ला बोला और उन्हें कई नसीहतें दे डाली। उन्होंने कहा कि सत्ता के दबाव में एस एस पी काम कर रहे हैं और सत्ता के हाथों की वह कठपुतली बने हुए हैं। पूर्व विधायक ने सिटी क्लब में हुई पत्रकार वार्ता में कहा कि पिछले दिनों चेक प्रकरण के मामले में पुलिस ने जावेद को गिरफ्तार किया था।

लेकिन अब सत्ता के दबाव में एस एस पी ने एक निर्दोष सुरजीत शर्मा को भी इस मामले में सह अभियुक्त बना दिया है जो सरासर अन्याय है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दबाव के चलते शर्मा को इस मामले में फंसाया गया है ।जब इस मामले में एस एस पी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह आदेश ऊपर से आया है। ठुकराल ने कहा कि सभी लोगों के पापों का घड़ा एक दिन अवश्य भरता है और ऊपर वाला सब कुछ देखता है ।

उन्होंने कहा की जसपुर से लेकर खटीमा तक अपराधों की बाढ़ आ चुकी है। पिछले 31 माह में 93 हत्याएं हो चुकी हैं ।पूरे उत्तराखंड में उधम सिंह नगर में सबसे अधिक अपराध हो रहे हैं लेकिन एस एस पी पत्रकार वार्ता कर झूठी वाहवाही लूटना चाहते हैं ।उन्होंने कहा कि जनपद में पुलिस विभाग के छोटे अधिकारियों को भी बौना साबित कर एस एस पी प्रताड़ित कर रहे हैं और जनता को भ्रमित कर रहे हैं ।पूर्व विधायक ठुकराल ने कहा ऐसे झूठे क्रियाकलापों से कभी सम्मान नहीं मिलता ।उन्होंने कहा कि जनपद की पुलिस फोर्स एसएसपी के रवैये के कारण मानसिक वेदना से गुजर रही है।

उन्होंने कहा अब एस एस पी निर्दोष लोगों पर अन्याय करना बंद कर दें, क्योंकि सभी को कर्मों का लेखा-जोखा एक बार देना पड़ता है ।उन्होंने कहा कि एस एस पी फिल्मी स्टाइल में विलेन बनकर निर्दोष लोगों को जेल भेज रहे हैं ।उन्होंने कहा कि चेक प्रकरण की निष्पक्ष जांच नैनीताल पुलिस से कराई जाए। इस मामले को लेकर वह मुख्यमंत्री और आला अधिकारियों से भी अपनी बात रखेंगे ।पूर्व विधायक ठकराल ने का कि यदि एस एस पी इतना ईमानदार अपने आप को साबित करना चाहते हैं तो वह नेताओं के घरों में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक करें तब उन्हें पता लग जाएगा कि अपराधी कहां शरण लेते हैं।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से सत्ता के दबाव में एस एस पी काम कर रहे हैं, उससे प्रतीत होता है कि वह एक पार्टी के प्रवक्ता के रूप में काम कर रहे हैं। ऐसे में लगता है की रिटायरमेंट के बाद वह जिस पार्टी के लिए काम कर रहे हैं इस पार्टी के वह प्रवक्ता बन जाएंगे। ठुकराल ने कहा की मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से 5000, 20000, 50000 की ही धनराशि निर्धारित नहीं होती ।जब वह विधायक थे तो कई बार इससे बढ़कर भी धनराशि उन्होंने पात्र लोगों को सौंपी थी। पूर्व विधायक ठुकराल ने पत्रकार वार्ता के दौरान एस एस पी पर जमकर प्रहार किये।


ख़बर शेयर करे -