नव वर्ष को लेकर SSP नैनीताल सख्त, संभाल कर मनाए न्यू ईयर का जश्न…….

ख़बर शेयर करे -

नैनीताल-प्रहलाद नारायण मीणा, एसएसपी नैनीताल ने नववर्ष की पूर्व संध्या के आयोजनों को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु अपने सभी अधीनस्थों को अलर्ट करते हुए हुड़दंगियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्र में नववर्ष समारोहों को ध्यान में रखते हुए असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखें व नियमानुसार कार्यवाही करें।पर्यटन नगरी नैनीताल में 31st दिसंबर और न्यू ईयर के आगमन के दौरान अधिकाधिक पर्यटकों का आगमनरहता है। इस हेतु पर्यटकों को सुगम यातायात, सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ उन्हें उचित मार्गदर्शन कराना हमारी प्राथमिकता रहेगी तथा आगमन करने वाले पर्यटकों की सुगम एवं सुरक्षित यात्रा हेतु हर संभव मदद किये जाने के भी निर्देश दिए हैं।

लापरवाही को नही किया जाएगा बर्दाश्त

नववर्ष पर जश्न के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। नशे में वाहन दौड़ाया तो गिरफ्तारी की जाएगी। होटल, रेस्टोरेंट में होने वाले नववर्ष आयोजनों के आस-पास की गतिविधियों पर भी कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए हैं। कहा कि कानून एवं शांति व्यवस्था के सबंध में किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पर्यटकों से मित्रवत व्यवहार करे पुलिस बल

पुलिस बल को पर्यटकों से मित्रवत व्यवहार करने के साथ–साथ प्रभावी गश्त करने के व मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी निभाने के भी निर्देश दिए हैं।जनपद में किसी भी सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने और हुडदंग मचाने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाए।

हुड़दंग करने वालों के विरुद्ध की जाए कठोर कार्यवाही

जनपद में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्यटन स्थलों व शहर में चप्पे चप्पे पर पुलिस ड्यूटी लगाई गई है।वाहनों की सघन चैकिंग की जाए। हुड़दंग करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाए।

पुलिस की रहेगी पैनी नज़र

पुलिस ने स्थानीय लोगों और सैलानियों से सेलिब्रेशन को घरों, दोस्तों और होटलों तक सीमित रखने की सलाह दी है। कहा कि सार्वजनिक स्थान पर किसी भी तरह की गतिविधियों पर पुलिस की पैनी नज़र रहेगी। उन्होंने कहा कि कानून और शांति व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

रात 10 बजे के बाद डीजे बजाने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल मे लाई जाएगी

सभी से अपील है कि नववर्ष का जश्न उमंग और उल्लास से मनाएं परन्तु इसकी आड़ में कोई भी ऐसा काम न करें जिससे दूसरों को परेशानी हो किसी भी प्रकार की सूचना या सहायता हेतु नज़दीकी पुलिस स्टेशन में या 112 नंबर कॉल करें। कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने में नैनीताल पुलिस का सहयोग करें।


ख़बर शेयर करे -