उत्तर प्रदेश अपडेट जेल से कोर्ट में पेशी पर लाए गए दो कुख्यात गैंगस्टर हवालात से फरार

ख़बर शेयर करे -

बरेली उत्तर प्रदेश – महानगर बरेली से पुलिस की एक लापरवाही बरतने की खबर सामने आ रही है, जिसके चलते पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है, वहीं पुलिस महकमे की किरकिरी हो रही है। दरअसल यहां जिला एवं सत्र न्यायालय में पेशी के लिए आएं दो कुख्यात गैंगस्टर कोर्ट की हवालात से फरार हो गए, दोनों को कोर्ट परिसर में बनी हवालात में बंद किया गया था, लेकिन वो हवालात की खिड़की को काट कर वहां लगे पेड़ की मदद से नौ दो ग्यारह हो गए,इस मामले के बाद शुक्रवार देर रात दोनों फरार गैंगस्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया और तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान ने कहा कि फरार गैंगस्टर को पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीमों का गठन किया है,हर संभव जगह जहां उनके होने का संदेह है वहां दबिश दी जा रही है, फरार गैंगस्टर आरोपियों के नाम अंकित यादव और सचिन सैनी है, अंकित पर चोरी लूट और अपहरण और फिरौती सहित भारतीय दंड संहिता की गंभीर धाराओं के तहत 48 मुकदमे दर्ज हैं,उस पर गैंगस्टर एक्ट भी लगीं हैं,इसी तरह सचिन के खिलाफ भी गैंगस्टर सहित अन्य संगीन मुकदमे दर्ज हैं।

उप निरीक्षकों वीरेंद्र कुमार ने कहा कि अकित और सचिन को अदालत ने तलब किया था जिसके बाद दोनों को शुक्रवार को कोर्ट में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सीजेएम और अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट तृतीय की अदालत में पेश हुए थे, उनके साथ कुल 55 कैदी को कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था, सभी की पेशी के बाद शाम साढ़े पांच बजे कैदियों को वापस जेल भेजने से पहले गिना गया तो पुलिस कर्मियों के बार बार गिने जाने पर भी दो क़ैदी कम निकले सूची के अनुसार सबके नाम पुकारे जाने पर पता चला कि अकित और सचिन ग़ायब है। जिनकी खोजबीन कोर्ट परिसर में की गई लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला।

संवाददाता-एम सलीम खान की रिपोर्ट


ख़बर शेयर करे -