उत्तराखंड_सीएम धामी ने मानसून की तैयारियों के सम्बन्ध में आयुक्त और सभी जिलाधिकारियों से वीसी के माध्यम से की बैठक

ख़बर शेयर करे -

सिटी न्यूज़ उत्तराखंड ब्यूरो

उत्तराखंड –सीएम धामी ने मानसून की तैयारियों के सम्बन्ध में आयुक्त और सभी जिलाधिकारियों से वीसी के माध्यम से बैठक की। उन्होंने कहा कि 15 जून से पहले मानसून के दृष्टिगत सभी तैयारियां पूर्ण की जाय। सभी विभाग 15 जून तक आपदा प्रबंधन के लिए नोडल अधिकारियों की तैनाती करना सुनिश्चत करें।

यह सुनिश्चित किया जाए कि बिजली की तारों से कोई घटना घटित न हो। मानसून सीजन के दृष्टिगत मरीजों और गर्भवती महिलाओं के लिए आपातकालीन स्थिति में हेली एम्बुलेंस की व्यवस्था रखी जाए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी गर्भवती महिलाओं को चिन्हित किया जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों आपातकाल की स्थिति आपसी समन्वय के साथ कार्य करने के निर्देश दिए।

नैनीताल कैम्प कार्यालय से कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने वीसी में प्रतिभाग किया।  

कुमाऊँ आयुक्त दीपक रावत ने बताया कि भारी बारिश के दौरान नदियों , रपटों, नालों, गधेरों आदि में तेज बहाव के कारण कई बार हादसे देखने को मिलते हैं । बताया कि तेज बहाव की चपेट में कई वाहन बह, कई लोगों कई मृत्यु या बुरी तरह घायल हो जाते हैं । बताया कि पिछले वर्षों में ढेला, सूर्यानाला, शेरनाला आदि नालों में कई बार ऐसी घटना देखने को मिली हैं ।

उन्होंने रपटों, नालों में को चिन्हित करने की बात कही। जिस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिलाधिकारियों, पुलिस प्रशासन और सम्बंधित विभाग को संवेदनशील इलाकों, आपदा प्रभावित जगह , रपटों को चिन्हित करने और पुलिस फ़ोर्स तैनात करने के निर्देश दिए। साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से बैरिकेड आदि लगवाने की बात कही।


ख़बर शेयर करे -