उत्तराखंड_ज़िंदगी की जंग हार गई महिला अधिवक्ता रेवा, कर लिया सुसाइट – पढ़े क्या रही वजह

ख़बर शेयर करे -

उत्तराखंड – हाईकोर्ट की एक महिला अधिवक्ता ने संदिग्ध हालात घर की दूसरी मंजिल के कमरे पर पंखे से लटककर जान दे दी है, लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि 25 साल की रेवा इस तरह दुनिया से रुखसत होगी। हर किसी के जुबान पर यही सवाल है कि आखिर वे कौन सी परिस्थितियां रही होंगी कि कुछ साल पहले तक हंसती-खेलती युवती को एकाएक जिंदगी जीने से ज्यादा मौत को गले लगाना आसान लगा होगा।

 

काशीपुर के आवास-विकास निवासी तेजवीर सिंह की बेटी रेवा लेहाल (25) नैनीताल हाईकोर्ट में एक अधिवक्ता के साथ प्रैक्टिस करती थी। वह 16 अगस्त को घर आई थी। बुधवार शाम वह कमरे में चली गई थी। घर में उसके अलावा मां जसविंदर कौर ही मौजूद थी। रात करीब आठ बजे मां ऊपर वाले कमरे में गई तो रेवा का शव पंखे से लटका था। इस पर जसविंदर कौर ने अपने बेटे हरजीत को फोन कर घर बुलाया। दोनों फंदे की रस्सी काटी और रेवा को उतारकर पास में स्थित निजी नर्सिंग होम ले गए। यहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

रेवा सिंह ने अपनी मौत के पीछे कई अनसुलझे सवाल छोड़ गई है। करीब डेढ़ पेज के सुसाइड नोट में भी उसने किसी को अपनी मौत के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया है। बस यह जिक्र किया है कि वह मानसिक रूप से बहुत परेशान थी। स्थानीय लोगों के अनुसार माता-पिता के बीच काफी समय से मनमुटाव चल रहा है। वे अलग-अलग रहते हैं। इसके चलते वह मानसिक रूप से परेशान रहती थी। यही जिक्र उसने अपने सुसाइड नोट में भी किया है।

 

लोगों ने बताया कि परिवार के सदस्य मोहल्ले में ज्यादा किसी से मेलजोल नहीं रखते थे। परिवार में एक बेटा और दो बेटियां हैं। एक बेटी की शादी हो चुकी है। पिता पहले काशीपुर में ही एक फैक्टरी में पार्टनर थे। बताया जाता है कि परिवार के कुछ सदस्य टोना-टोटका में विश्वास करते हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बीते बुधवार को अवश्य ही किसी बात को लेकर परिवार में तकरार हुई होगी, जिसके बाद उसने यह आत्मघाती कदम उठाया। लोगों का कहना है कि वह एक अधिवक्ता थी और समाज की ऊंच-नीच से वाकिफ थी, इसलिए ऐसा कदम नहीं उठाती।

इधर परिजनों ने पुलिस को बताया कि मानसिक रूप से परेशान रेवा का इलाज चल रहा था। जब पुलिस ने उनसे इलाज संबंधी दस्तावेज मांगे तो वे नहीं दिखा पाए।मृतका की ओर से लिखा गया एक सुसाइड नोट पिता ने पुलिस को दिया। उसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। इधर बृहस्पतिवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों की सुपुर्दगी में दे दिया। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर के मुताबिक रेवा की मौत फंदा लगाने से हुई है।


ख़बर शेयर करे -