उत्तराखंड_इन दो ज़िलों में भारी बारिश के आसार,जारी ऑरेंज अलर्ट,बरते सावधानियां

ख़बर शेयर करे -

ब्यूरो रिपोर्ट सिटी न्यूज़ उत्तराखंड

उत्तराखंड – प्रदेश में मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञान विभाग पहले यह अलर्ट जारी कर चुका है कि अब मानसून रफ्तार पकड़ने जा रहा है। इस बीच राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से अगले तीन घंटे के लिए देहरादून और हरिद्वार के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश का तात्कालिक अलर्ट जारी किया है। वहीं एनडीएमए ने सकर्तकता बरतने की सलाह दी है।

 

आपको बता दें मौसम विज्ञान केंद्र, उत्तराखण्ड की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार आज 17 जुलाई को पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, चंपावत और नैनीताल जिले के कुछ हिस्सों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

जारी भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से कुमाऊं के पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में 17 – 18 जुलाई यानी आज और कल भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

आने वाले दिनों में रफ्तार पकड़ेगा मानसून

उत्तराखंड- देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, चंपावत और नैनीताल जिले के कुछ हिस्सों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। बात करें मौसम विज्ञान विभाग की तो मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आने वाले दिनों में मानसून रफ्तार पकड़ेगा। तीर्व बारिश की संभावना को देखते हुए लोगों से नदी ,बरसाती नालों एवम गधेरों से दूर रहने की सलाह दी गई है साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में यात्रा के दौरान खास सावधानियां बरतने की भी हिदायत दी गई है।

उत्तराखंड_भारी बारिश के आसार,दो जिलों में ऑरेंज अलर्ट है_सतर्क रहें..


ख़बर शेयर करे -