उत्तराखंड_इन इलाकों में आज हो सकती है भारी बारिश,सावधान रहने की चेतावनी

ख़बर शेयर करे -

उत्तराखण्ड – उत्तराखंड में मानसून सीजन इस वक़्त खासतौर से पर्वतीय इलाकों में अपने पीक पर है। तो वहीं प्रदेश में एक बार फिर बहुत भारी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग के निर्देशक विक्रम सिंह ने मौसम वीडियो बुलेटिन जारी करते हुए 13 अगस्त यानी सोमवार को उत्तरकाशी, चमोली,बागेश्वर जनपदों में भारी से बहुत भारी बरसात की संभावना जताई है।साथ ही गढ़वाल के और जनपदों रुद्रप्रयाग, पौड़ी, टिहरी, देहरादून,हरिद्वार जिलो में भी एक आध जगह पर भारी बरसात हो सकती है। और नैनीताल जनपद में भी भारी बरसात 14 तारीख से 18 तारीख तक देखने को मिलेगी मौसम वैज्ञानिक विक्रम सिंह का कहना है कि इन 14 से 18 अगस्त तक बहुत ज्यादा मौसम की एक्टिविटीज नहीं है।

 

सामान्य बरसात रहेगी हल्की से मध्य बरसात होगी लेकिन बागेश्वर,चमोली, नैनीताल,में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के निर्देशक विक्रम सिंह ने कहा कि 13 अगस्त को भारी बरसात होने से एक्टिव मानसून रहेगा चमोली, उत्तरकाशी में बहुत भारी बरसात के के अलावा कुमाऊनी जनपदों में खासकर बागेश्वर में बारिश से बहुत भारी बरसात के आसार हैं । इस बीच मौसम विभाग में भारी बरसात को देखते हुए सतर्कता बरतने को कहा गया है।

 

उत्तराखंड के पर्वतीय और मैदानी इलाकों में मानसून की रफ्तार थमने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। मौसम विज्ञान द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार 13 अगस्त को प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।मौसम वैज्ञानिकों ने हिदायत देते हुए कहा, बारिश के दौरान संवेदनशील इलाकों में अधिक सतर्कता के साथ रहें। साथ ही आवश्यक न हो तो पर्वतीय इलाकों में यात्रा करने से भी बचें।


ख़बर शेयर करे -