उत्तराखंड_गर्लफ्रेंड के खर्चे पूरे करने के लिये मुन्ना भाई बना MBBS का छात्र,ऐसे पकड़ा गया – पढ़े ख़बर

ख़बर शेयर करे -

सिटी न्यूज़ उत्तराखंड

देहरादून – अपनी गर्लफ्रेंड का खर्चा उठाने के लिए एक एमबीबीएस छात्र अभ्यर्थी की जगह नीट परीक्षा देने पहुंच गया. पहले ही पल में वह बायोमीट्रिक अटेंडेंस में फंस गए। आरोपी ने अभ्यर्थी से यह सौदा 2 लाख रुपये में किया था. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी एमबीबीएस द्वितीय वर्ष का छात्र है। गौरतलब है कि नीट परीक्षा रविवार को आयोजित की गई थी. एसजीआरआर स्कूल राजा रोड में भी परीक्षा हो रही थी. इस दौरान जब एक युवक की बायोमेट्रिक अटेंडेंस की गई तो उसकी उंगलियों के निशान अभ्यर्थी से मेल नहीं खा रहे थे

यह देख परीक्षा नियंत्रक व अन्य कॉलेज स्टाफ ने युवक को पकड़ लिया. एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम देव प्रकाश निवासी गिरधर घोड़ा, चितलाना, जिला सांचोर, राजस्थान बताया। देव प्रकाश ने वर्ष 2022 में नीट परीक्षा उत्तीर्ण की थी। इसके बाद उन्हें राजकीय मेडिकल कॉलेज, पाली में प्रवेश मिल गया और वह वर्तमान में द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रहे हैं। साल 2022 में ही वह ऋषिकेश, हरिद्वार और केदारनाथ के दर्शन करने आए थे। इसी दौरान उसकी मुलाकात रुद्रपुर निवासी मयंक गौतम से हुई। मयंक नीट परीक्षा पास करना चाहता था लेकिन वह पढ़ाई में कमजोर था। बार-बार असफल हो रहा था. तब से वह लगातार सोशल मीडिया के जरिए मयंक गौतम के संपर्क में था। एक दिन गौतम ने देव प्रकाश को अपने स्थान पर नीट परीक्षा देने के लिए कहा। इसके लिए उसने दो लाख रुपये की पेशकश की. देव प्रकाश ने पुलिस को बताया कि उसकी दोस्ती एक लड़की से थी. इस पर वह लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं. बढ़ते खर्चों के कारण उन्होंने मयंक का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया और उनकी जगह परीक्षा देने चले गये.

इस तरह बनाई योजना

आरोपी देव प्रकाश ने अपनी पासपोर्ट साइज फोटो फेसबुक के माध्यम से मयंक गौतम को भेजी। मयंक गौतम ने इसे अपने परीक्षा फॉर्म पर लगाया। इसके बाद देव प्रकाश को परीक्षा केंद्र के बारे में बताया गया. रविवार को आरोपी अपने पास भेजे गए एडमिट कार्ड के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंच गया, लेकिन वहां पकड़ा गया जब उसकी उंगलियों के निशान आधार कार्ड पर फोटो से मेल नहीं खा रहे थे।


ख़बर शेयर करे -