रुद्रपुर_भगवानपुर क्षेत्र के ग्राम वासियों ने सुब्रत विश्वास के नेतृत्व में शुरु किया अनिश्चित काल धरना

ख़बर शेयर करे -

रुद्रपुर भगवानपुर क्षेत्र के ग्राम वासियों ने सुब्रत विश्वास के नेतृत्व में सुरू किया अनिश्चित काल धरना

एम सलीम खान ब्यूरो प्रमुख ऊधम सिंह नगर उत्तराखंड

रुद्रपुर – भगवानपुर क्षेत्र के अनुसूचित जाति जनजाति के लोग जो 50 वर्षों से पूर्व से भगवानपुर क्षेत्र में निवास कर रहे थे। कोर्ट के आदेश पर शासन और प्रशासन में उन गरीब परिवारों का जिंदगी भर तिनका तिनका जोड़कर बनाएं घर पर पीला पंजा चला दिया गया । रातो रात सारे परिवार सड़कों पर आना पर मजबूर है।

 

शासन/प्रशासन घर तोड़ने से पहले इन परिवारों का कोई पुनर्वासन की व्यवस्था नहीं की । पीड़ित परिवारों की मांग जमीन के बदले जमीन दी जाए और मकान के बदले उचित मुअवजा । 6 दिन से पीड़ित परिवारों का खाने रहने और बच्चों के स्कूल जाने की भी कोई व्यवस्था नहीं पीड़ित परिवारों का आरोप है विधायक शिव अरोड़ा और पूर्व विधायक राजकुमार ठकराल कि उनकी मदद के लिए आगे नहीं आए ।

 

सिर्फ दिखावे के सिवाय परिवारों की कोई मदद नहीं की गई किसी जनप्रतिनिधि द्वारा । पीड़ित परिवार मजबूर होकर अब अनिश्चितकाल धरने में बैठने के लिए मजबूर है माजदूरनेता सुब्रत कुमार विश्वास का नेतृत्व करें आज धरने का आरंभ किया गया । और कहां के हर संभव प्रयास किया जाएगा इन परिवारों के संघर्ष के लिए।

आज धरना स्थल में उपस्थित समाजसेवी सुब्रत विश्वास , इंकलाब मजदूर केंद्र दिनेश भट्ट , श्रमिक सयुक्त मोर्चा दिनेश तिवारी , गणेश मेहरा , बीरेंद्र पटेल ,बेबी, रानी, , दिनेश, अमरनाथ, मुन्ना मालती, मीना, संजू, शांति,फूलमती, रामवती इंद्राणी सहित अन्य लोग मौजूद थे।


ख़बर शेयर करे -