हल्द्वानी से मेयर के लिए ज़ियाउद्दीन कुरैशी ने ठोकी दावेदारी,पूर्व में भी उठा चुके है कई अहम ज़िम्मेदारी – कुरैशी

ख़बर शेयर करे -

हल्द्वानी – लोक सभा चुनाव निपटने के बाद अब नगर निकाय चुनावों की सरगर्मियां तेज है। नगर निकाय चुनाव के लिए अब दावेदार भी खुलकर सामने आने लगे हैं, लिहाजा इस बार उत्तराखंड के कई सीटों पर आरक्षण के रोस्टर में बदलाव की संभावना है। बता दें कि साल 2018 में सात नगर निगमों का चुनाव हुआ था।

इनमें से हल्द्वानी और देहरादून नगर निगम में मेयर का पद अनारक्षित था। हल्द्वानी नगर निगम 2014 में अस्तित्व में आने के बाद से यह सीट अनारक्षित चल रही है। लिहाजा, यहां बदलाव देखने को मिल सकता हैं। ऐसे में सीट आरक्षित हुई तो उससे पहले ही सुगबुगाहट के बीच खुलकर दावेदार भी सामने आने लगे हैं।

हल्द्वानी से मेयर के लिए ज़ियाउद्दीन कुरैशी ने दावेदारी ठोकी


हल्द्वानी नगर निगम को आरक्षित होने की सुगबुगाहट के बीच अब दावेदार भी ताक लगाए बैठे हैं। भाजपा के लोकसभा नैनीताल उधामसिंह नगर प्राभारी मोदी मित्र ज़ियाउद्दीन कुरैशी ने हल्द्वानी नगर निगम से मेयर पद के लिए प्रबल रूप से दावेदारी ठोकी है। जियाउद्दीन कुरैशी ने बकायदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और नैनीताल जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट को एक पत्र भेजकर यह बात कही है। बताते चले कि ज़ियाउद्दीन कुरैशी का राजनैतिक अनुभव काफ़ी पुराना है। ज़ियाउद्दीन कुरैशी पूर्व दो बार के पार्षद, सब्जी मंडी के अध्यक्ष और सामाजिक कार्यकर्ता, हज कमेटी के सदस्य जैसी बड़ी ज़िम्मेदारियों को बखूबी निभा चुके है। ज़ियाउद्दीन कुरैशी ने लोकसभा चुनाव में भी अहम जिम्मेदारीया निभा चुके है।


ख़बर शेयर करे -