बड़ी ख़बर_पटरी से उतरे चंडीगढ़ एक्सप्रेस के 14 डिब्बे, तीन यात्रियों की मौत, 14 घायल

ख़बर शेयर करे -

बड़ी ख़बर_पटरी से चंडीगढ़ एक्सप्रेस के 14 डिब्बे, तीन यात्रियों की मौत, 14 घायल

ब्यूरो सिटी न्यूज़ उत्तराखंड

गोंडा जिले के गोंडा-मनकापुर रेलखंड के बीच चंडीगढ़ एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसा मोतीगंज थाना क्षेत्र के पिकौरा गांव के पास हुआ। गोंडा जिले के गोंडा-मनकापुर रेलखंड के बीच चंडीगढ़ एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में तीन लोगों की मौत की खबर है, जबकि 14 लोग घायल हुए हैं।

15904 – चंडीगढ़ एक्सप्रेस चंडीगढ़ से गोरखपुर जा रही थी। हादसा मोतीगंज थाना क्षेत्र के पिकौरा गांव के पास हुआ। पौने दो बजे दो डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके बाद 12 और डिब्बे पलट गए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों को समुचित उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

 

सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। सीएम के निर्देश पर आसपास के जिलों के सभी अस्पतालों, सीएचसी और पीएचसी को अलर्ट मोड पर रखा गया है। एसडीआरएफ की टीम को भी मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं।

जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

पूर्वोत्तर रेलवे के बाराबंकी-गोरखपुर रेल खंड पर मोतीगंज-झिलाही स्टेशनों के बीच डाउन लाइन पर 15904 चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के फलस्वरूप रेल यात्रियों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।

लखनऊ – 8957409292

गोंडा – 8957400965

यात्री सुरक्षित अपने गंतव्य के लिए रवाना

दुर्घटना के बाद जो यात्री किसी तरह घायल होने से बच गए, वे अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए।

राहत एवं बचाव कार्य जारी

दुर्घटना के बाद राहत एवं बचाव कार्य जारी है। आसपास के अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

मौके पर मौजूद अधिकारी

घटना के बाद अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और लोगों को निकाल रहे हैं।

हादसे में हुई कई मौतें  

घटना में अब तक तीन लोगों की मौत की खबर है।

एसडीआरएफ की टीम भी तैनात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर मौजूद है। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी मौजूद हैं।

 

आपको बता दें बाराबंकी गोरखपुर रेलखंड के गोंडा में गुरुवार दोपहर बड़ा रेल हादसा हो गया। यहां चंडीगढ़ से गोरखपुर होते हुए असम जा रही डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में तीन यात्रियों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसा गोरखपुर रेलखंड के मोतीगंज बॉर्डर पर हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य जारी है। क्षतिग्रस्त डिब्बों में फंसे यात्रियों को निकाला जा रहा है। रेलवे ने हादसे को लेकर हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।

 

रेलवे अधिकारियों के अलावा पुलिस प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। मेडिकल टीम को भी बुलाया गया है और डिब्बों में फंसे यात्रियों को निकालने की पूरी कोशिश की जा रही है। हादसे के बाद रूट पर आने वाली ट्रेनें बाधित हो गई हैं। जो ट्रेन पटरी से उतरी है उसका नंबर 15904 है वहीं, पटरियां भी उखड़ गईं। लोग बड़ी मुश्किल से दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन से बाहर निकले।

 

पूर्वोत्तर रेलवे के बाराबंकी-गोरखपुर रेल खंड पर मोतीगंज-झिलाही स्टेशनों के बीच डाउन लाइन पर 15904 चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के परिणामस्वरूप गोंडा से दुर्घटना राहत चिकित्सा वाहन दुर्घटना स्थल पर पहुंच गया है। राहत और बचाव कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। रेलवे द्वारा रेल यात्रियों की मदद एवं अन्य जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं।

 

गोंडा – 8957400965

लखनऊ – 8957409292

सीवान – 9026624251

छपरा – 8303979217

देवरिया सदर – 8303098950

 

इस खंड पर चलने वाली निम्नलिखित ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया गया है।

 

15707 कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तित कर मनकापुर-अयोध्या-बाराबंकी के रास्ते चलाया जा रहा है।

15653 गुवाहाटी-श्री माता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है और यह मनकापुर-अयोध्या-बाराबंकी के रास्ते चल रही है।


ख़बर शेयर करे -