लालकुआँ_एक्शन में पूर्व विधयाक विधायक नवीन चन्द्र दुम्का,लोगों की शिकायत पर किया निर्माणाधीन ओवरहेड टेंको का निरीक्षण”

ख़बर शेयर करे -

लालकुआँ_एक्शन में पूर्व विधयाक विधायक नवीन चन्द्र दुम्का,लोगों की शिकायत पर किया निर्माणाधीन ओवरहेड टेंको का निरीक्षण”

एक्शन में पूर्व विधायक नवीन चन्द्र दुम्का

“लोगों की शिकायत पर किया निर्माणाधीन ओवरहेड टेंको का निरीक्षण”

अनियमिताओं को देख पूर्व विधायक ने लोगों को दिया सम्बंधित विभाग के अधिकारियों से दूरभाष और पत्राचार कर गुणवत्ता की जांच कराने का आश्वासन

 उत्तराखंड/लालकुआँ

लालकुआं -(ज़फर अंसारी) इधर स्थानीय लोगों द्वारा मिल रही निर्माण कार्य में लीपापोती एवं धाधली सहित तमाम शिकायतों को देखते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक नवीन चन्द्र दुम्का ने आज निर्माण स्थल पहुंचे। जहां पूर्व विधायक दुम्का नगरवासियों की प्यास बुझाने के लिए बनाए जा रहे टैक निर्माण में बरती जा रही भारी लापरवाही को देख भौचक रह गए।

निरीक्षण के दौरान उन्हें निर्माण कार्य से 100 मीटर अंदर जंगल में पुरानी सरिया का ढेर दिया दिया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान माना कि निर्माण कार्य में पुरानी सरिया का इस्तेमाल किया जा रहा है। लालकुआं के अम्बेडकर नगर वार्ड नम्बर 1 में लालकुआँ वासियों की प्यास बुझाने के लिए यहां निर्माणाधीन ओवरहेड टैक का प्रारम्भिक दौर में ही विवाद एवं भ्रष्टाचार की भेट चढ़ने का आदेशा बनने लगा है।

ओवरहेड टेंक के निर्माण में धांधली और अनियमिताओं की शिकायत मिलने पर वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक नवीन चन्द्र दुम्का ने गुरूवार को निर्माण स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि निर्माण कार्य मानक के अनुरूप नही कराया जा रहा है। निर्माण कार्य में पूरानी सरिया का प्रयोग किया जा रहा है। जिसपर उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि उनके द्वारा विभागीय स्तर पर इसकी शिकायत की जाएगी।उन्होंने कहा कि ओवरहेड टेंक के निर्माण कार्य में गुणवत्ता की कमी से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

 

बताते चले कि पिछले लम्बे समय से लालकुआँ के निवासियों की पेयजल की समस्या के मद्देनजर लालकुआं नगर के अम्बेडकर नगर वार्ड नम्बर 1 में भारत सरकार की हर घर’जल योजना के तहत उत्तराखण्ड पेयजल निगम द्वारा दो ओवरहेड टेंको निर्माण कराया जा रहा है।किंतु निर्माण कार्यो जमकर लीपापोती की जा रही है वही उक्त निर्माण कार्य में कार्यदायी संस्था द्वारा पुरानी सरिया का इस्तेमाल निर्माण कार्य से 100 मीटर अंदर जंगल में छूपकर किया जा रहा है।

 

इधर स्थानीय लोगों द्वारा मिल रही निर्माण कार्य में लीपापोती एवं धाधली सहित तमाम शिकायतों को देखते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक नवीन चन्द्र दुम्का ने आज निर्माण स्थल पहुंचे। जहां पूर्व विधायक दुम्का नगरवासियों की प्यास बुझाने के लिए बनाए जा रहे टैक निर्माण में बरती जा रही भारी लापरवाही को देख भौचक रह गए।

निरीक्षण के दौरान उन्हें निर्माण कार्य से 100 मीटर अंदर जंगल में पुरानी सरिया का ढेर दिया दिया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान माना कि निर्माण कार्य में पुरानी सरिया का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में पुरानी सरिया का प्रयोग करना गलत है।

 

इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते निर्माण कार्य में भारी अनियमित बरते जाने की संभावना जताते हुए कहा कि जिस प्रकार से कार्य किया जा रहा है उसे लगता है कि निर्माण कार्य में लापरवाही बरती जा रही है।

उन्होंने निर्माण कार्य में पुरानी सरिया का इस्तेमाल करने की संभावना जताई और कहा कि उनके द्वारा निरीक्षण किया गया जिसमें कुछ सरियों के ढेर निर्माण कार्य स्थल से 100 मीटर जंगल में मिले है उसे लगता है कि निर्माण कार्य में लापरवाही बरती जा रही है।

 

उन्होंने कहा कि इस योजना की उच्चस्तरीय जांच के लिए जल निगम के अधिकारियों से पत्राचार करने के साथ साथ दुरभाष पर भी वार्ता करेंगे। उन्होंने कहा कि ओवरहेड टेंक के निर्माण कार्य में गुणवत्ता की कमी से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो इसकी शिकायत सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी की जाएगी। आपको बता दें लालकुआं के अम्बेडकर नगर वार्ड नम्बर 1 में लालकुआँ वासियों की प्यास बुझाने के लिए यहां निर्माणाधीन ओवरहेड टैक का प्रारम्भिक दौर में ही विवाद और भ्रष्टाचार की भेट चढ़ने का आदेशा बनने लगा है।

ओवरहेड टैक के निर्माण में धांधली और अनियमिताओं की शिकायत मिलने पर वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक नवीन चन्द्र दुम्का ने गुरूवार को निर्माण स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि निर्माण कार्य मानक के अनुरूप नही कराया जा रहा है। निर्माण कार्य में पूरानी सरिया का प्रयोग किया जा रहा है। जिसपर उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि उनके द्वारा विभागीय स्तर पर इसकी शिकायत की जाएगी।


ख़बर शेयर करे -