शहर में अग्निकांड की घटनाओं पर तत्काल काबू किए जाने के लिए विभिन्न स्थानों पर हाइड्रेंट लगाने की मांग

ख़बर शेयर करे -

रुद्रपुर – शहर में अग्निकांड की घटनाओं पर तत्काल काबू किए जाने के लिए विभिन्न स्थानों पर हाइड्रेंट लगाने की मांग को लेकर व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय जुनेजा, महामंत्री मनोज छाबड़ा व कोषाध्यक्ष संदीप राव ने दमकल विभाग के सीएफओ इशांत कटारिया से मुलाकात की।

व्यापार मंडल अध्यक्ष जुनेजा ने कहा कि इन दिनों त्योहारों का मौसम चल रहा है और व्यापारियों ने अपनी दुकानों में अत्यधिक सामान भर रखा है। ऐसे में अग्निकांड से बचाव के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर हाइड्रेंट लगाया जाए ताकि अग्निकांड की घटनाओं पर तत्काल काबू पाया जा सके।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों विधवानी मार्केट में नागपाल इंटरप्राइजेज में भीषण अग्निकांड हुआ था जिसमें दमकल विभाग की एक गाड़ी खराब हो गई थी और जल निगम मे पानी भी समाप्त हो गया था, ऐसे मे आग बुझाने का काम प्रभावित हो गया था ऐसी विषम परिस्थितियों में आग पर काबू पाने के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर हाइड्रेंट लगाया जाना बेहद आवश्यक है,

ताकि दमकल की गाड़ियों के पहुंचने से पहले आग पर काबू पाया जा सके। जुनेजा ने कहा कि दमकल विभाग के अधिकारी और व्यापार मंडल के पदाधिकारी पूरे बाजार का सर्वेक्षण कर ले और आग से बचाव के लिए जो स्थान सर्वाधिक उपयुक्त समझते हैं ,

वहां पर हाइड्रेंट लगाया जाए। उन्होंने कहा कि शहर की सुरक्षा के लिए हाइड्रेंट लगाना बेहद आवश्यक है, ताकि किसी भी व्यापारी का अग्निकांड के कारण त्यौहार खराब ना हो सके।

सीएफओ इशांत कटारिया ने व्यापारियों की बात को गंभीरता से सुनकर कहा कि व्यापार मण्डल की मांग जायज है, विभाग प्रस्ताव बनाकर जिलाधिकारी को देंगे।

एम सलीम खान ब्यूरो


ख़बर शेयर करे -