नैनीताल_डीएम वंदना ने ओल्ड जीआईसी हॅास्टल के संबंध में किया बैठक का आयोजन

ख़बर शेयर करे -

ब्यूरो सिटी न्यूज़ उत्तराखंड

नैनीताल – जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बुधवार को नैनीताल कार्यालय सभागार में ओल्ड जीआईसी हॅास्टल के संबंध में समाज कल्याण विभाग, आर. डब्ल्यू. डी. और कार्यदाई संस्था मंडी अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया। जिसमें वर्नन कॉटेज, तल्लीताल नैनीताल में ओल्ड जीआईसी हॉस्टिल में प्रस्तावित राजकीय वृद्धाश्रम को लेकर चर्चा की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि वर्नन कॉटेज, तल्लीताल नैनीताल में ओल्ड जीआईसी हॉस्टिल जीर्ण-शीर्ण अवस्था में स्थित है। जो राजकीय सम्पति है। जिस पर उक्त भवन में समाज कल्याण विभाग द्वारा राजकीय वृद्धाश्रम (आवसीय) भवन खोले जाने हेतु अनुरक्षण की डीपीआर मंडी परिषद एवं ग्रामीण विभाग से भवन की स्थिति जाचने के निर्देश दिए थे।

जिला समाज कल्याण समाज अधिकारी दींपाकर घिल्डियाल ने बताया कि ओल्ड भवन में करीब 16 कमरे हैं। वृद्धाआश्रम बनने से असहाय, निर्ाश्रित लोगों को मदद दी जाएगी।

जिलाधिकारी ने ओल्ड भवन की बाहरी दीवारें जो सुरक्षा की दृष्टि से सही हैं या जिनमें किसी प्रकार का कार्य करने की आवश्यकता नहीं है, ऐसी दीवारों किसी प्रकार का कार्य नहीं करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा आंतरिक दीवारों और खिड़की, दरवाजों को नए सिरे से बनाया जाएगा। कहा कि वृद्धाश्रम (आवसीय)में बेहतर सड़क, रैम्प,रैलिंग,स्वास्थ्य सुविधा, संचालक कक्ष बेहतर ठंग से बनाने के निर्देश दिए। जिसके लिए उन्होंने कार्यदाही संस्था को प्लान के तहत कार्य करने के निर्देश दिए।

इस दौरान समाज कल्याण ने बताया कि आई.टी.आई मालधन चौड़ रामनगर में पीजी कालेज के भवन जो वर्तमान में खाली पड़ा है। जिसमें करीब 25 बिस्तर वाला वृद्धाआश्रम प्रस्तावित है। जिस पर जिलाधिकारी ने स्थल चयन समिति गठित करने के निर्देश दिए। बैठक जिला समाज कल्याण अधिकारी दीपांकर घिल्डियाल, आरडब्ल्यूडी के के जोशी, मंडी परियोजना सलाहकार सुनीता शाह आदि मौजूद रहे।


ख़बर शेयर करे -