धारा 144 लागू मतदान से 48 घंटे पहले मदिरा की दुकानों को बंद रखने के आदेश जिला निर्वाचन अधिकारी उदयराज सिंह ने ली अधिकारियों की बैठक बोले कड़ी निगरानी रखें

ख़बर शेयर करे -

एम सलीम खान ब्यूरो

रूद्रपुर – जिला निर्वाचन अधिकारी उदयराज सिंह ने मंडी सचिव कार्यालय में बैठक लेते हुये भारत निर्वाचन आयोग के एसओपी के अनुसार मंलवार सांय 6 बजे से 19 अप्रैल को मतदान प्रक्रिया समाप्त होने तक जनपद सीमा से लगी अन्तराष्ट्रीय नेपाल राष्ट्र की सीमा को सील करने के निर्देश दिये। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शान्पिूर्ण, एवं निर्विघ्न सम्पन्न कराने तथा जनपद में शांति व्यवस्था रखने के लिये धारा 144 लगा दी गयी है। उन्होने निर्देश दिये कि निर्वाचन के सफल संचालन हेतु तैनात किये गये माईक्रोआब्जर्वर मतदान के 72 घंटे पहले अपने-अपने क्षेत्रों में तैनात रहेगें व एफएसटी, एसएसटी, वीएसटी एवं वीडियो निगरानी टीमे हर एक गतिविधियों की गहनता से निगरानी करेगें तथा बैंकट हॉलो, बार आदि स्थानों पर पैनी नजर रखेगें। उन्होने कहा कि निर्वाचन के मद्देनजर 17 की सांय  06 बजे से 19 अप्रैल तक जनपद में सभी मदिरा की दुकाने, बार पूर्णतः बन्द रहेगें। उन्होने कहा कि जनपद के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में  मतदान के 48 घंटे पूर्व सीआरपीसी की धारा 144 लागू रहेगी तथा जनसभाओं का आयोजन भी पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

      जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदान पार्टियों को समय से अपने गन्तव्य को प्रस्थान कराना व समय से बूथ पर पहुचाना सभी सैक्टर, जोनल मजिस्टेªट का दायित्व होगा। उन्होने नोडल एमसीसी को निर्देश दिये कि वे मतदान के 48 घंटे पूर्व सभी शिकायतों का निस्तारण करना सुनिश्चित करेगें। उन्होने सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिये कि अपने क्षेत्र में तैनात माईक्रोआब्जर्वर, कैमरामैन, वेबकास्टिंग टीम से अनिवार्य रूप से सम्पर्क करना सुनिश्चित करेगें तथा सभी को हर स्तर पर अपेक्षित सहयोग प्रदान करेगें। उन्होने कहा कि मतदान दिवस से 48 घंटे पूर्व 17 अप्रैल को सायं 6 बजे से 19 अप्रैल को मतदान समाप्ति तक जनपद में स्थित समस्त मदिरा की दुकानों बंद रहेगी, उन्होंने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि मतदान के 72 घंटे पूर्व मदिरा की दुकानों पर विशेष निगरानी रखी जाए तथा एफ एल -2 से निकासी व एफ एल -5 की ब्रिकी पर भी विशेष नजर रखी जाए, उन्होंने बार्डर एरिया पर मुस्तैदी से सतत निगरानी रखने के निर्देश दिए।

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजूनाथ टीसी नोडल कार्मिक मनीष कुमार,उप जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार जोशी,अपर जिलाधिकारी नजूल पंकज उपाध्याय, सीएमओ डॉ मनोज शर्मा, एसपी चन्द्रशेखर घोडके,सीओ आईपीएस निहारिका तोमर,ए आए टी ओ निखिल आईटीवीपी के अनिल कुमार आदि मौजूद थे।


ख़बर शेयर करे -